Move to Jagran APP

एई को महंगी पड़ी मनमानी, तबादले का आदेश

संवाद सहयोगी रानीखेत तबादला आदेश मानने के बजाय विभाग को आख दिखाने वाले सिंचाई विभाग के

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 11:11 PM (IST)
एई को महंगी पड़ी मनमानी, तबादले का आदेश
एई को महंगी पड़ी मनमानी, तबादले का आदेश

संवाद सहयोगी, रानीखेत : तबादला आदेश मानने के बजाय विभाग को आख दिखाने वाले सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता के मामले में आखिरकार शासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। हाई कोर्ट तक प्रकरण पहुंचने पर विभागीय स्तर पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद तबादला आदेश जारी कर दिया है। सिंचाई सचिव डॉ. भूपेंद्र कौर औलख ने विभागाध्यक्ष को आदेश दे सहायक अभियंता को तत्काल नई तैनाती स्थल पर भेजने का फरमान दिया है। साथ ही अवकाश पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए है।

loksabha election banner

सिंचाई विभाग में तैनात सहायक अभियंता मदनमोहन जोशी पहले नैनीताल खंड में तैनात रहे। 25 जून को उनका तबादला बेतालघाट कर दिया गया। फिर प्रशासनिक आधार पर उनका स्थानांतरण अवस्थापना खंड उत्तरकाशी कर दिया गया था। इधर आदेश के खिलाफ सहायक अभियंता ने तीन जुलाई को हाई कोर्ट चले गए। न्यायालय ने मामले का संज्ञान ले अधिकारियों से तत्काल स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया। इस पर शासन से भेजे गए पत्र में प्रशासनिक आधार पर सहायक अभियंता का तबादला किए जाने का जिक्र किया। स्थिति साफ होने के बाद अब सहायक अभियंता का तबादला आदेश जारी कर दिया गया है।

====================

सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी का आरोप

सहायक अभियंता मदन मोहन जोशी के खिलाफ विभागीय स्तर पर जाच भी बैठा दी गई थी। जाच में सिंचाई कार्य मंडल ऊधमसिंह नगर के अधीक्षण अभियंता व मुख्य अभियंता हल्द्वानी स्तर से जाच भी की गई। इसमें स्पष्ट हुआ कि सहायक अभियंता सोशल मीडिया के साथ मुख्य अभियंता स्तर-दो के खिलाफ अभद्र व अमर्यादित टिप्पणी करते रहते हैं।

====================

अबकी तबादले के खिलाफ गए तो कार्रवाई तय

सचिव सिंचाई डॉ. भूपेंद्र कौर औलख की ओर से जारी पत्र में सहायक अभियंता को दो टूक चेतावनी दी गई है कि यदि वह स्थानातरण पर दबाव बनवाने का प्रयास करेंगे तो सरकारी सेवक आचरण नियमावली 2003 का उल्लंघन मानते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं आदेश का पालन न किए जाने पर उत्तराखंड सरकारी सेवक (अनुशासन व अपील) नियमावली 2003 के आधार पर दंडनीय अपराध माना जाएगा। वहीं सहायक अभियंता के अवकाश स्वीकृत न किए जाने का भी निर्णय लिया गया है।

=================

हर बार बचते रहे तैनाती से

सहायक अभियंता का तबादला सुगम से दुर्गम में किया जाना था। नैनीताल स्थित सिंचाई विभाग के मुख्यालय का एक सब डिवीजन बेतालघाट में भी खोला गया। सहायक अभियंता का तबादला बेतालघाट किया गया पर वह तैनाती से बचते रहे। दो साल पूर्व भी उनका तबादला किया गया था लेकिन वह नहीं गए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.