संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा जिले के अलग-अलग इलाकों में सात असामाजिक तत्वों के खिलाफ 110 सीआरपीसी में कार्रवाई की गई है। एसएसपी ने कहा कि चुनावों के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश पर कोतवाल अरुण वर्मा ने बृजमोहन तिवारी पुत्र स्व.पीतांबर तिवारी निवासी पपरसली, थानाध्यक्ष दन्या ने शोबन सिंह पुत्र उम्मेद सिंह निवासी निवासी गैगहट व बिशन सिंह पुत्र कुंदन सिंह निवासी काफलीखान, गोपाल सिंह पुत्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम साकांडे तथा रानीखेत पुलिस ने राजेंद्र सिंह कुवार्बी पुत्र पूरन सिंह निवासी ग्राम बधाण, भतरौंजखान पुलिस ने दयाकृष्ण सत्यवली पुत्र रामदत्त सत्यवली निवासी मछोड़, द्वाराहाट पुलिस ने चंदन सिंह पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम डढोली के विरुद्ध आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने और लोगों में भय का माहौल पैदा करने के आरोप में 110 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की है। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा है कि चुनावों के दौरान असामाजिक तत्वों पर पैनी निगाह रखी जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना सामने ना आ सके।

==================== सत्रह साल से फरार वारंटी किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : एसएसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने न्यायालय से फरार एक वारंटी को गिरफ्तार किया है।

कोतवाल अरुण वर्मा ने बताया कि अभियुक्त पूरन सिंह डसीला पुत्र भगवत सिंह डसीला निवासी बासीखेत गणाई गंगोली को वर्ष 2001 में दो किलो चरस के साथ पकड़ा गया था। न्यायालय से जमानत मिलने के बाद वह फरार चल रहा था। वर्मा ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए अभियुक्त पिछले सत्रह सालों से हल्द्वानी के फूलचौड़ में रह रहा था। इस मामले की विवेचना कर रहे उपनिरीक्षक गौरव जोशी व कांस्टेबल ने विजय आगरी ने उसे हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया है।

==================

शांति भंग में एक गिरफ्तार, चार का चालान

गरुड़: थाना बैजनाथ पुलिस ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति को शांति भंग करने गिफ्तार कर लिया। उसे परगना मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जमानत पर छोड़ दिया गया।

बैजनाथ पुलिस ने मोहन सिंह पुत्र उमेद सिंह निवासी भगरतोला को शांति भंग करने पर गिरफ्तार किया और उसे परगना मजिस्ट्रेट गरुड़ के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे जमानत मिल गई। इसके अलावा चार व्यक्तियों का चालान किया गया। थानाध्यक्ष कैलाश बिष्ट ने बताया कि आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मद्देनजर थाना क्षेत्रातर्गत 43 शस्त्र धारकों के शस्त्र जमा कराए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता का पालन कर समय-समय पर होटल, ढाबों व वाहनों की चेकिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Posted By: Jagran