मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : लोकसभा चुनाव में बूथों में गड़बड़ी ना हो इसके लिए वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में संवेदनशील बूथों को चयनित कर वेब कैमरे लगाए जा रहे हैं ताकि चुनाव आयोग उन पर सीधे नजर रखे सकेगा।

चुनाव पारदर्शिता से कराने के लिए इस बार संवेदनशील बूथों में वेबकास्टिंग के लिए जिले के 88 बूथों को चयनित किया गया है। इस बूथों पर वेब कैमरे लगाए जा रहे हैं। जो बूथों की हर गतिविधियों से सीधे चुनाव आयोग को अवगत कराएगा। बूथों में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए बूथों की कड़ी निगरानी के लिए वेब कैमरे से नजर रखी जाएगी। चुनाव के दौरान यदि किसी ने भी गड़बड़ी करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चुनाव आयोग संवेदनशील बूथों पर विशेष निगरानी रख रहा है। देहरादून की एमबीकैम कंपनी को इसका जिम्मा सौंपा गया है। अनेक चयनित बूथों पर वेब कैमरे लगा दिए गए है और कई बूथों पर लगाए जा रहे है।

शुक्रवार को जिला मुख्यालय के 14 संवेदनशील बूथों पर वैब कैमरे लगाए गए। शनिवार को जागेश्वर विधान सभा क्षेत्र के 18 संवेदनशील बूथो पर वेब कैमरे लगाए जाएंगे।

---------------- जिले के संवेदनशील बूथों की संख्या

विधानसभा क्षेत्र - संख्या

द्वाराहाट - 15

सल्ट - 14

रानीखेत - 13

सोमेश्वर - 14

अल्मोड़ा - 14

जागेश्वर - 18

----------------

=== वर्जन

चुनाव को पारदर्शी बनाने के लिए संवेदनशील बूथों पर वेब कैमरे लगाए जा रहे हैं। चुनाव में यदि किसी ने गड़बड़ी करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बूथों पर निगरानी के लिए विशेष सतर्कता बरती जाएगी।

-नितिन भदौरिया, जिला निर्वाचन अधिकारी अल्मोड़ा

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप