Move to Jagran APP

रानीखेत में महामारी से जंग को 65.88 लाख से मिलेगा सुरक्षा कवच

महासंकट में घातक रूप ले रही कोरोना की दूसरी लहर को मात देने के लिए रानीखेत विधायक ने 65 लाख मंजूर किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 10:58 PM (IST)
रानीखेत में महामारी से जंग को 65.88 लाख से मिलेगा सुरक्षा कवच
रानीखेत में महामारी से जंग को 65.88 लाख से मिलेगा सुरक्षा कवच

संस, रानीखेत : महासंकट में घातक रूप ले रही कोरोना की दूसरी लहर को मात देने के लिए उपनेता प्रतिपक्ष करन सिंह माहरा ने विधायक निधि से 65.88 लाख का बजट मंजूर किया है। इस रकम से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस, 10 लीटर क्षमता वाले 20 ऑक्सीन कंसंट्रेटर, पाइप व मास्क के साथ 25 ऑक्सीजन फ्लो मीटर आदि जीवनरक्षक उपकरण खरीदे जाएंगे। उपनेता माहरा ने सीडीओ को शीघ्र धनराशि अवमुक्त करने के निर्देश दिए हैं ताकि समय रहते संक्रमण से लड़ा जा सके।

loksabha election banner

बीते वर्ष कोरोना से जंग के बीच महामारी से लड़ने को सबसे पहले विधायक निधि से बजट स्वीकृत करने वाले उपनेता करन सिंह माहरा ने दूसरी लहर में दोबारा धनराशि मंजूर की है। संक्रमण से निपटने में कारगर ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर जैसे महत्वपूर्ण उपकरणों के साथ ही माहरा ने 65.88 लाख रुपये से 500-500 पीपीई किट व एन-95 मास्क, 2000 सर्जिकल मास्क, 15-15 स्ट्रेचर व पल्स ऑक्सीमीटर, 10 ब्लडप्रेशर उपकरण, उच्च रक्तचाप व ऑक्सीजन स्तर मापने के लिए दो मल्टीपैरा मॉनीटर, दो सैनिटाइजर मशीने आदि उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय के लिए आपात स्थिति में उपयोग के लिए बोलेरो जीप भी खरीदी जाएगी। उपनेता ने लोगों से सतर्कता, सावधानी व जागरूक रहकर महामारी को हराने की अपील करते हुए घरों में रहकर लॉकडाउन का पूरा पालन करने का आह्वान किया है।

============

सोमेश्वर में लगेंगे 25 ऑक्सीजन युक्त बेड: रेखा

सोमेश्वर: राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्या ने भी विधायक निधि से 75 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि इस राशि से स्वास्थ्य केंद्र में 25 ऑक्सीजन युक्त बेड भी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन के अभाव में कई लोगों ने जीवन खो दिया। ऐसे में ऑक्सीजन युक्त बेड की सुविधा मददगार बनेगी। उन्होंने लोगों से कोरोना सरीखे लक्षण मिलने पर तत्काल चिकित्सकों की सलाह लेकर नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की। भरोसा दिलाया कि महासंकट की इस घड़ी में वह लोगों के साथ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.