संवाद सहयोगी, रानीखेत : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज होने वाले मतदान के लिए ताड़ीखेत ब्लॉक से पोलिंग पार्टियो को रवाना किया गया। चुनाव अधिकारियों ने ब्लॉक के 136 बूथों में होने वाले मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण निपटाने के लिए कर्मियों को सामग्री के साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

इस बार ब्लॉक के 57607 मतदाता गाव की सरकार मुखिया चुनने के लिए मतदान करेंगे। इसमें 27855 महिलाएं तथा 29752 पुरुष मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। यहां प्रधान के 130 पदों के लिए 269 तथा बीडीसी के 40 पदों के लिए 128 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। निष्पक्ष व शातिपूर्ण चुनाव के लिए 11 सेक्टर व दो जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। वहीं शातिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को 310 सिपाही, 137 होमगार्ड, 34 चौकीदार, तीन हेड कास्टेबल 15 उपनिरीक्षक, दो निरीक्षक तथा एक सीओ की तैनाती की गई है। पोलिंग पार्टिया निर्वाचन अधिकारी मोहन चंद्र जोशी, संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी, सहायक निर्वाचन अधिकारी एसएस बिष्ट, सीओ वीर सिंह, बीडीओ आनंद राम, ट्रेनर दीपक मुरारी, एबी चंद्र आदि मौजूद रहे।

=============

पीठासीन अधिकारी नदारद, कार्रवाई की संस्तुति

ताड़ीखेत विकासखंड के नौगांव प्रथम बूथ पर तैनात पीठासीन अधिकारी भुवन चंद्र मर्तोलिया अनुपस्थित रहे। आरओ एमसी जोशी ने उनके स्थान पर संजय पाडे को नियुक्त कर भेजा साथ ही अनुपस्थित रहने पर मर्तोलिया के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी। जबकि सुनियाकोट बूथ पर तैनात पीठासीन अधिकारी भुवन चंद्र कपिल का स्वास्थ्य खराब होने से उन्हें ब्लॉक मुख्यालय पर ही रोक लिया गया। उनके स्थान पर रमेश चंद आर्या को भेजा गया।

===================

85 मतदान केंद्र अति संवेदनशील व संवेदनशील

ब्लॉक के तमाम मतदान स्थलों को अति संवेदनशील व संवेदनशील की श्रेणी में भी रखा गया है। इनमें जैनोली, पिलखोली, ज्योग्याड़ी, भड़गांव, टाना, चमोली, सरोली, इनाड़, सूरी, पाडेकोटा, सोनी को अतिसंवेदनशील तथा बमस्यू, बजीना, बोरागाव खुशहालकोट, खग्यार, तस्वाड़, चापड़, डूंगरा, खान, गडस्यारी, हिडा़म सहित 73 मतदान केंद्रों को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस