अल्मोड़ा, जेएनएन : जिले का गोवर्धन तिवारी बेस अस्पताल को धीरे धीरे सभी स्वास्थ्य उपकरणों से सुसज्जित किए जाने की कवायद तेज हो गई है। बेस अस्पताल में 25 वेंटिलेटर लगाए जाने की स्वीकृति मिल चुकी है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग कार्यवाही में जुट गया है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से बेस अस्पताल में 25 वेंटीलेटर लगाए जाने हैं। कोरोना संक्रमण काल में बेस अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाया गया था। लेकिन इस अस्पताल में गंभीर रोगी के उपचार के लिए सुविधाएं नहीं थी। यहीं कारण रहा कि इस दौरान एक कोरोना संक्रमित महिला को हल्द्वानी रेफर किया गया। अब बेस अस्पताल को सभी सुविधाओं से लैस करने के लिए कार्यवाही की जा रही है। बेस अस्पताल के लिए स्वीकृत पच्चीस वेंटिलेटर पहुंचने के बाद इनको स्थापित किया जाएगा। इन्हें स्थापित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग रुपरेखा बनाने में जुट गया है वहीं कार्यदायी संस्था को इन्हें शीघ्र स्थापित करने के निर्देश भी जारी कर दिए है। बेस में वेंटीलेटर स्थापित होने के बाद अल्मोड़ा व आसपास के जनपदों से आए गंभीर मरीजों को भी इनका लाभ मिल सकेगा

:::::ंवर्जन--

बेस अस्पताल के लिए 25 वेंटिलेटर स्वीकृत हो चुके हैं। वेंटिलेटर पहुंचने के बाद जल्द ही उन्हें स्थापित कर दिया जाएगा। इसके लिए कार्यदायी संस्था को भी निर्देशित कर दिया गया है।

- डॉ. सविता हृयांकि, सीएमओ अल्मोड़ा

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस