संस, अल्मोड़ा : रानीखेत तहसील के नैनी गांव में आबादी के बीच लगे हॉट मिक्स प्लांट का विरोध जोर पकड़ गया है। ब्लाक प्रमुख ताड़ीखेत व द्वाराहाट की अगुवाई में ग्रामीण महिलाएं कलक्ट्रेट जा धमकीं। उन्होंने डीएम से जनस्वास्थ्य के मद्देनजर प्लांट को बसासत से दूर निर्जन इलाके में स्थापित कराने की मांग की। कहा कि प्रदूषण से आस-पास के लोगों का जीना दूभर हो चला है।

रियूनी पट्टी (द्वाराहाट ब्लाक) के नैनी गांव से हॉट मिक्स प्लांट हटाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीण ब्लाक प्रमुख ताड़ीखेत हीरा रावत व द्वाराहाट दीपक किरौला के संयुक्त नेतृत्व में शुक्रवार को कलक्ट्रेट जा धमके। वहां उन्होंने डीएम नितिन सिंह भदौरिया को बताया कि प्लाट आबादी के बीचोंबीच है। इसके करीब 200 मीटर के दायरे में प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के साथ ही पब्लिक स्कूल भी है। बीते दिनों संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे से शिकायत किए जाने पर हालिया प्लांट बंद किया गया था, मगर दोबारा खोल दिया गया है। इससे क्षेत्र में जबर्दस्त प्रदूषण फैल रहा है।

ब्लाक प्रमुख हीरा व दीपक ने जनस्वास्थ्य का हवाला देते हुए डीएम से प्लांट को आबादी से दूर निर्जन इलाके में शिफ्ट कराए जाने का आग्रह किया है। इस पर डीएम ने उन्हें ूसकारात्मक कदम उठाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए सड़कों का निर्माण भी जरूरी है, मगर ग्रामीणों के आग्रह पर ठोस समाधान निकाला जाएगा।

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी राजेंद्र बाराकोटी, सरपंच पूरन सिंह, मोहिनी देवी, बसंती देवी, नीमा देवी, दीपा अधिकारी, जानकी अधिकारी, सरस्वती देवी, रमुली देवी आदि मौजूद थीं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021