संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : युवक कांग्रेस ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की ओर से विभाग में स्टाफ की भर्ती के लिए तय मानकों का विरोध किया है। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया गया है। ज्ञापन में अनियमितताओं को दूर कर साक्षात्कार प्रणाली को सर्व सुलभ बनाए जाने की मांग उठाई गई है।

युवक कांग्रेस (युकां) के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गुरुवार को अपराह्न में कलक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने साक्षात्कार के तय मानकों पर अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा है कि समिति की ओर से साक्षात्कार का विज्ञापन जिले के मुख्य अखबारों में प्रकाशित कराने के बजाय ऐसे समाचार पत्र में प्रकाशित कराया है, जिसकी कुछ ही प्रतियां जिले में पहुंचती हैं। उन्होंने इसे बेरोजगारों के अधिकारों का हनन करार दिया है। उनका कहना है कि ऐसे में अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि विभाग में पूर्व से कार्यरत काíमकों को मनमाफिक आरक्षण की व्यवस्था कर दी गई है, जो किसी भी प्रकार से न्यायोचित नहीं है।

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगारों के हित में दोबारा जिले के प्रमुख अखबारों में उक्त विषयक विज्ञप्ति प्रकाशित कर साक्षात्कार की तिथि निर्धारित करने की मांग उठाई है। उनके अनुसार ऐसा करने से अधिकाधिक बेरोजगार इस साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। ज्ञापन देने वालों में संगठन के विस क्षेत्र अध्यक्ष धीरेंद्र गैलाकोटी, सुनील सिंह कठायत, संजीव कुमार, उमेश गुरुरानी, भाष्कर, राजेंद्र बोरा, मयंक बिष्ट, गोपाल भट्ट, दिलजोत सिह आदि शामिल रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021