संस, अल्मोड़ा : जिला मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में मौसम दिनभर करवट बदलता रहा। सुबह व दोपहर में हुई हल्की बारिश से अधिकतम पारा विगत दिवस के मुकाबले तीन डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। शनिवार को नगर का अधिकतम तापमान 24 व न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

शुक्रवार को दिन भर धूप खिली रहने के बाद अगले दिन शनिवार को सूर्योदय आंशिक बादलों के बीच हुआ। कुछ ही देर बाद समूचा आकाश बादलों से घिर गया और हल्की बारिश हुई। इसके बाद आसमान खुला, लेकिन पूर्वान्ह बाद फिर आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हुई और दोपहर में फिर बारिश की फुहारें गिरी। सर्द हवा के चलते ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने भी कम ही संख्या में बाजार क्षेत्र का रुख किया। इससे बाजार में अन्य दिनों की अपेक्षा रौनक कम ही रही। इधर जिले के रानीखेत, बिंसर, जागेश्वर, धौलछीना, पनुवानौला, जैंती आदि क्षेत्रों में एक बार फिर से ठंड में बढ़ोतरी हो चली है। विगत दिवस खिली धूप के बीच अल्मोड़ा का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था वहीं शनिवार को हुई हल्की बारिश से यह गिरकर 24 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा है।

-----------------

सुबह बारिश फिर आसमान में छाए बादल

जासं, बागेश्वर: जिले में मौसम ने एकाएक करवट बदली और सुबह रिमझिम बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आ गई है। हवाएं चल रही हैं और आसमान में फिर से बादल छाने लगे हैं। हालांकि अच्छी बारिश के इंतजार में किसान निराश हैं।

शनिवार की सुबह लगभग एक घंटे तक रिमझिम बारिश हुई, जिससे सब्जी आदि फसलों को नव जीवन मिला। लेकिन बारिश कम होने के कारण गेहूं और अन्य फसलों के लिए यह पर्याप्त नहीं है। दिन चढ़ने के साथ मौसम खुलने लगा और धूप-छांव का खेल दोपहर तक चलता रहा। शाम होते-होते फिर आसमान में बादल छाने लगे। जिससे ठंडी हवाएं चलने से ठंड बढ़ गई। शनिवार को अवकाश होने और मौसम बदलने के कारण शहर और कस्बाइ इलाकों में जल्दी सन्नाटा पसर गया। उधर, कपकोट के हिमालयी क्षेत्र में भी बूंदाबांदी हो रही है, जिससे वहां भी ठंड बढ़ गई है। जिले के कई हिस्सों में तेज हवाएं चलने से बिजली के तारों को नुकसान भी पहुंचा है। इधर, रिमझिम बारिश के बाद जंगलों में लगी आग थोड़ा शांत हुई है और धुंआ भी धीरे-धीरे छट रहा है। उधर, जिला आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021