संस, मानिला (अल्मोड़ा): त्योहारी सीजन करीब आते ही मादक पदार्थो के साथ अवैध शराब के सौदागरों पर शिकंजा और कस दि गया है। नशामुक्त पहाड़ की थीम पर कप्तान के निर्देश पर जिले भर के थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान के बीच सूत्र बताते हैं कि खाकी को गच्चा देने के लिए तस्करी में लिप्त लोग राजस्व मार्गो का इस्तेमाल करने लगे हैं। इधर कप्तान पंकज भट्ट ने कहा कि स्मैक की तस्करी में लिप्त लोगों तक पहुंच उनका नेटवर्क तोड़ना पहला लक्ष्य है।

एसएसपी पंकज भट्ट ने अवैध शराब के साथ मादक पदार्थो की तस्करी पर प्रभावी अंकुश को खास मुहिम छेड़ी है। इसी के मद्देनजर एसओ भतरौजखान अनीस अहमद ने पुलिस कर्मियों के साथ सल्ट ब्लाक में एकदम शांत चौड़ी घट्टी रोड पर अभियान चलाया। बेतालघाट (नैनीताल) से हरड़ा गांव (सल्ट ब्लाक) की ओर जा रही सूमो जीप यूके 01टीए 2113 को रोक तलाशी ली। इस दौरान देसी शराब की 16 पेटियां बरामद की गई। वाहन सवार हिम्मत सिंह पुत्र हरि सिंह निवासी जाख गांव व मदन सिंह पुत्र नंदन सिंह हरड़ा गांव (दोनों सल्ट ब्लाक) को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। टीम में कांस्टेबल मोहन चंद्र व प्रकाश चंद्र शामिल रहे।

==========

अब तक 3.52 किलो चरस जब्त

कप्तान पंकज की अगुवाई में चली मुहिम में दो माह के भीतर 32.15 ग्राम स्मैक बरामद कर दो आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 3.523 किलो चरस के साथ एक युवक धरा गया। वहीं अवैध शराब की 449 बोतलें बरामद कर पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

===========

मादक पदार्थो पर अंकुश लगाना है। खासकर स्मैक के अवैध कारोबार व इसमें लिप्त लोगों को दबोचना ही मुख्य मकसद है। लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। पुलिस उद्देश्य युवाओं को मादक पदार्थो की गिरफ्त से बचाना है। इसमें कोई ढील नहीं बरतेंगे।

- पंकज भट्ट, एसएसपी

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021