Move to Jagran APP

सेना भर्ती में 395 नौजवान दौड़ में सफल

रानीखेत में कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में चल रही भारतीय थल सेना की खुली भर्ती रैली में दसवे दिन 395 युवा दौड़ में सफल रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 11:33 PM (IST)
सेना भर्ती में 395 नौजवान दौड़ में सफल
सेना भर्ती में 395 नौजवान दौड़ में सफल

संस, रानीखेत : कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में चल रही भारतीय थल सेना की खुली भर्ती रैली में अब तक तीन जनपदों के 12789 में से 3365 नौजवान पहली बाधा पार कर चुके हैं। 10वें दिन अल्मोड़ा जिले की रानीखेत, चौखुटिया व सल्ट तहसील के नौजवानों ने जोर लगाया। प्रीहाइट टेस्ट के बाद 1680 युवा दौड़ के लिए फिट मिले। इनमें 395 सफल रहे। शनिवार को द्वाराहाट, सोमेश्वर, जैंती व भनोली तहसील के युवा सैनिक बनने के लिए मैदान में उतरेंगे।

loksabha election banner

केआरसी के सोमनाथ मैदान पर गुरुवार को रोजाना की तरह सुबह चार बजे विजय चौक से मुख्य गेट तक भर्ती रैली में हिस्सा लेने पहुंचे युवाओं की लंबी कतार लग गई। जनपद की तीनों तहसीलों से 1850 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। 1680 नौजवान दौड़ के लिए मैदान में उतरे। 395 युवाओं ने पूरे दमखम के साथ दौड़ पूरी कर आगे के लिए क्वालीफाई कर लिया। इन सभी के अभिलेखों की जांच के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई।

इधर सेना भर्ती रैली में फर्जी प्रमाणपत्रों के दम पर भर्ती होने आए युवकों को सैन्य खूफिया ने पकड़ लिया। हालांकि प्रमाणपत्रों को जब्त करने के बाद तीनों युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। इस संबंध में कोई रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कराई गई है। रानीखेत में आयोजित सेना भर्ती में मिलिट्री इंटेलीजेंस भी नजर बनाए हुए है। गुरुवार को अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट, सोमेश्वर, जैंती व भनोली तहसीलों के युवाओं की भर्ती हुई। भर्ती में सक्रिय आर्मी इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने फर्जी प्रमाणपत्रों की आशंका पर तीन युवकों के प्रमाणपत्रों की जांच की। जांच में तीनों के शैक्षिक प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि फर्जी प्रमाणपत्रों के साथ पहुंचे युवक सोमेश्वर, जैंती व भनोली तहसीलों के रहने वाले हैं। यूपी बोर्ड से बनाए गए शैक्षिक फर्जी प्रमाणपत्रों को जब्त करने के साथ युवकों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।इधर कोतवाल राजेश यादव ने दलालों से सावधान रहने का आह्वान करते हुए फर्जी प्रमाण पत्रों से कोसों दूर रहने को कहा है।

इधर एक मार्च को कपकोट व गरुड़, दो को ऊधम सिंह नगर की काशीपुर, बाजपुर, किच्छा व सितारगंज, तीन को जसपुर, गदरपुर व खटीमा, चार को नैनीताल जिले की नैनीताल व धारी तहसील, पाच को हल्द्वानी व रामनगर, छह को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढू़गी व लालकुआ तहसील के युवा दौड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.