संस, अल्मोड़ा : नगर में बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही छह बैटरियां भी बरामद की गई हैं। गिरोह में शामिल दोनों युवक जिले के ही हैं और लंबे समय से वारदात में लिप्त रहे।

सुनारीनौला निवासी जगदीश काडपाल ने गुरुवार को पिकप वाहन से बैटरी चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं लोअर माल रोड निवासी गोविंद सिंह पुत्र विशन सिंह, रामप्रकाश निरंकारी पुत्र गुरूचरण लाल एवं खोल्टा निवासी गोपाल सिंह पुत्र श्याम सिंह ने भी अपने अपने वाहनों की से गायब होने का मामला दर्ज कराया था। हालिया व्यापार मंडल पदाधिकारियों के साथ हुई गोष्ठी में भी ये मुद्दा जोरशोर से उठा था। इस पर एसएसपी पंकज भट्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रात्रिगश्त बढ़ा वारदात में लिप्त गिरोह के खुलासे के सख्त निर्देश दिए थे। हरकत में आई कोतवाली पुलिस की टीम में शामिल बेस चौकी प्रभारी सौरभ भारती, कास्टेबल संदीप, खुशाल, हरीश चंद्र व अरविंद ने दबिश देकर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर शुक्रवार देर शाम मामले का पर्दाफाश किया।

हत्थे चढ़े तौसिफ अहमद पुत्र नजीर अहमद व मनीष कुमार पुत्र राधेश्याम निवासीगण कोरीछीना बैसखेत कालीगाड़ को बेस तिराहे के पास गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल हरेंद्र चौधरी के अनुसार तौसिफ अहमद पिकप चालक तथा मनीष कुमार उसके वाहन में हेल्पर का काम करता है। रुपयों के लालच में दोनों ने बैटरी चोरी करने की योजना बनाई। आरोपितों ने टैक्सी स्टेंड से लिंक रोड स्थित जलाल वर्कशाप के आसपास से तीन तथा एक बैटरी खोल्टा के पास से चोरी की थी। उधर कोसी क्षेत्र की ओर भी वाहनों से बैटरियों पर हाथ साफ किया। दोनों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021