संस, अल्मोड़ा : नगर की सुरक्षा व्यवस्था को बाजार में पूर्व की भांति रात्रि चौकीदार तैनात किए जाएंगे। जो पुलिस कर्मियों के साथ समन्वय कायम कर पहरा देगा। एसएसपी पंकज भट्ट के इस सुझाव पर व्यापारी नेताओं ने सहमति जताते हुए नगर क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की संख्या बढ़ाए जाने का सुझाव दिया। इस पर कप्तान ने सकारात्मक कदम उठाने का भरोसा दिलाया।

जिला पुलिस कार्यालय में व्यापार मंडल पदाधिकारियों व गणमान्य नागरिकों के साथ एसएसपी पंकज भट्ट ने बैठक की। मकसद रहा नगर की कानून एंव यातायात व्यवस्था। आए दिन जाम के मसले पर एसएसपी ने कहा कि कुंभ ड्यूटी के मद्देनजर फोर्स कम है। उन्होंने यातायात व्यवस्था में जनसहयोग की अपील की। साथ ही व्यापारी नेताओं से कहा कि रात्रि चौकीदार नियुक्त करे। उसे पुलिस पूरा सहयोग देगी। कप्तान ने व्यापारियों से दुकानों के बाहर कैमरे लगाने का भी सुझाव दिया। व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह ने सहमति जताते हुए कहा कि सासद व विधायक निधि के साथ ही नगर पालिका व डीएम से भी अतिरिक्त कैमरों की व्यवस्था का आग्रह किया जाएगा। व्यापार मंडल जिला उपाध्यक्ष मुमताज हुसैन ने दो कैमरे भेंट करने का प्रस्ताव दिया।

=========

बाजार में नहीं होगी पार्किग

कप्तान ने पार्किग के लिए उपयुक्त स्थल चिह्नित करने को कहा ताकि उन स्थलों पर पुलिस बोर्ड लगाए जा सकें। मिलन चौक पर वाहन प्रतिबंधित करने का भी निर्णय लिया गया। व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह ने कहा कि जहां तहां वाहन खड़े कर दिए जाने से व्यवस्था बिगड़ रही है। इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रातीय उपाध्यक्ष किशन गुरुरानी, उपाध्यक्ष प्रत्येष पाडे व अनीता रावत, मयंक सिंह बिष्ट, अमन नच्जौन, कार्तिक साह, गोपाल सिंह चम्याल के साथ ही सीओ मातवर सिंह, कोतवाल हरेंद्र चौघरी, यातायात निरीक्षक गणेश हरड़िया, निरीक्षक एलआइयू कमल पाठक आदि मौजूद रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021