संवाद सहयोगी, मानिला/ भतरौजखान (अल्मोड़ा) : एसएसपी पंकज भट्ट ने मातहतों से जिम्मेदार व जवाबदेह पुलिसिग की मिसाल पेश करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि पुलिस कर्मी आमजन के बीच विश्वास और मजबूत बनाने के लिए मित्रवत व्यवहार रखें। पीड़ितों की शिकायत को दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करें। अनुशासन पर भी खास जोर दिया। साथ ही आपदाकाल, किसी भी वारदात या बड़ी दुर्घटना के मामले में रिस्पांस टाइम बेहतर करने के भी निर्देश दिए।

एसएसपी ने शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान सलामी गारद में नियुक्त कर्मचारियों के टर्न आउट व शस्त्राभ्यास का निरीक्षण किया। वहीं थाना कार्यालय, मालखाना, मैस, बैरक व थाना परिसर का भ्रमण कर थाने के शस्त्रों की स्थिति एवं साफ-सफाई को देखा। वहीं अधिकारियों व कर्मचारियों से शस्त्राभ्यास तथा आपदा प्रबंधन के लिए उपलब्ध सामग्री की जांच की और उनकी उपयोगिता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने आपदा उपकरणों को सही स्थिति में रखने के निर्देश दिए।

थानाध्यक्ष सल्ट धीरेंद्र पंत एवं थानाध्यक्ष भतरौजखान अनीस अहमद को सरकारी संपत्ति के रखरखाव एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा। उन्होंने थाने के अभिलेखों को भी देखा। वहीं अधिकारी व कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनी। इसके बाद सल्ट एवं भतरौजखान थाने में जनसंवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। नागरिकों ने यातायात व अन्य समस्याओं पर सुझाव दिए। एसएसपी ने नशे के खिलाफ अपराधियों पर कार्रवाई में सभी से सहयोग की अपील की।

इस दौरान नारायण सिंह रावत, संदीप कुमार, बंटी चौधरी, प्रहलाद सिंह, ग्राम प्रधान कैलाश पंत, अनिल कुमार, उमेश नैनवाल, अधिवक्ता नरेश अग्रवाल, प्रकाश जोशी, दीपक बिष्ट सहित थाने के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021