Move to Jagran APP

हिमालयी पर्यावरण की अनदेखी न करे सरकार

केंद्र सरकार के पर्यावरण प्रभाव व आंकलन अधिसूचना-2020 में सुझावों पर अनदेखी को लेकर कांग्रेस का मोर्चा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 05:38 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 06:12 AM (IST)
हिमालयी पर्यावरण की अनदेखी न करे सरकार
हिमालयी पर्यावरण की अनदेखी न करे सरकार

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : केंद्र सरकार के पर्यावरण प्रभाव व आंकलन अधिसूचना-2020 में हिमालयी पर्यावरण, जैवविविधता आदि पहलुओं को दरकिनार करने पर कांग्रेसियों ने कड़ी आपत्ति जताई है। कहा कि पूर्व की हरीश रावत सरकार में उत्तराखंड को ग्रीन बोनस की पुरजोर मांग रखी गई थी, जिसकी अनदेखी की जा रही है। कार्यकर्ताओं ने नए उद्योग लगाने के लिए पर्यावरणीय पहलुओं का विशेष ध्यान रखे जाने की वकालत करते हुए छोटी नदियों, जैवविविधता संरक्षण के लिए अलग से विशेष पैकेज देने पर भी जोर दिया।

loksabha election banner

युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम बीएल फिरमाल को दिया। बताया कि कांग्रेस की सरकार में तत्कालीन वन एवं पर्यावरण मंत्री जयराम नरेश ने पर्यावरणीय पहलुओं को ध्यान में रखकर नीतियां बनाईं। मौजूदा केंद्र सरकार ने भी अधिसूचना के क्रियान्वयन को जनमानस से सुझाव मांगे। विपक्ष के सुझावों को नकार दिया गया है। कार्यकर्ताओं ने इस संवेदनशील मुद्दे पर दोबारा मंथन कर कांग्रेस सरकार के अनुभवों को प्राथमिकता दे हिमालयी राज्य के हित में नीतियां बनाने की मांग की। इस मौके पर युकां जिलाध्यक्ष निर्मल रावत, प्रदेश सचिव देवेंद्र सिंह धौनी, जिला महासचिव संजीव कम्र्याल, सोहन सिंह देवली, नीरज बोरा, सुनील सिंह आदि मौजूद रहे। ===

==


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.