Move to Jagran APP

ग्रामीणों की 12 शिकायतें दर्ज

जन समस्याओं के निराकरण के लिए सोमवार को कलक्ट्रेट में जनता दरबार का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:12 AM (IST)
ग्रामीणों की 12 शिकायतें दर्ज
ग्रामीणों की 12 शिकायतें दर्ज

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जन समस्याओं के निराकरण के लिए सोमवार को कलक्ट्रेट में जनता दरबार आयोजित किया गया। कुल 12 शिकायतें ग्रामीणों की ओर से दर्ज कराई गई। अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल ने संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर समाधान करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जनता दरबार में विकासखंड हवालबाग के ग्राम गधोली में पेयजल समस्या के साथ ही वहां पर अवैध पेयजल कनेक्शन लगाए जाने की शिकायत भी की गई । जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को आगामी रविवार तक स्थलीय निरीक्षण करते हुए अवैध कनेक्शन लगाने वालों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। दरबारी नगर पूर्वी पोखरखाली के लोगों द्वारा आवासीय भवनों में आने-जाने वाले रास्ते को बन्द किये जाने की शिकायत पर एडीएम ने अधिशासी अधिकारी को तत्काल मौका मुआयना करते हुए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। राजपुरा के भ्यारखोला में पैदल रास्ते के निर्माण के संबंध में ग्रामीणों ने एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिस पर अपर जिला अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। शीतलाखेत-काकड़ीघाट मोटर मार्ग में जेसीबी से मोटर मार्ग को दुरुस्त करने के संबंध में एक आवेदन पत्र प्राप्त हुआ जिस पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान भिकियासैंण, द्वाराहाट, रानीखेत के लोगों द्वारा भी समस्याएं दर्ज कराई गई । भिकियासैंण से जैनल-देघाट मोटर मार्ग अनेक स्थानों पर क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर अधिशासी अभियन्ता ने बताया कि कार्य प्रगति पर है। भिकियासैंण के डडोली से मिरई डाना सड़क क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर उन्होंने कार्यदायी संस्था जिला पंचायत को स्थलीय निरीक्षण करते हुए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि के अन्तर्गत भी आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, मोनिका, जिला विकास अधिकारी केके पंत, प्रभारी मुख्य शिक्षाधिकारी एचबी चंद, प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. योगेश पुरोहित, सहायक निबंधक सहकारिता राजेश चौहान, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एपी पुरोहित के अलावा समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.