Move to Jagran APP

हाईवे पर बुझ गया एक और चिराग

संवाद सहयोगी रानीखेत हल्द्वानी हाईवे पर रातीघाट के समीप तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार को च

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 04:15 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 04:15 PM (IST)
हाईवे पर बुझ गया एक और चिराग
हाईवे पर बुझ गया एक और चिराग

संवाद सहयोगी, रानीखेत : हल्द्वानी हाईवे पर रातीघाट के समीप तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार को चपेट में ले लिया। टक्कर मारने के बाद वाहन चालक मय वाहन फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने निजी वाहन से युवक को सीएचसी पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

सूरज सिंह मेहरा (21) पुत्र त्रिलोक सिंह मेहरा निवासी नारायण कॉलोनी, बची नगर (हल्द्वानी) बाइक यूके 04 जेड 6264 से हल्द्वानी से सेना में भर्ती अपने दोस्त की कसम परेड देखने रानीखेत की ओर रवाना हुआ। रातीघाट के समीप तीखे मोड़ पर विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। काफी देर तक युवक हाईवे पर ही पड़ा रहा। सूचना मिलने पर देवेंद्र सती, दिनेश सती व भास्कर सती मौके पर पहुंचे। गंभीर रूप से घायल युवक को निजी वाहन से सीएचसी गरमपानी पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद ही युवक ने दम तोड़ दिया। चिकित्सकों के अनुसार युवक के सिर पर गंभीर चोट लगी थी और अधिक खून बहने के कारण उसकी मौत हुई।

===============

बुझ गया इकलौता चिराग, मां बदहवाश

सड़क दुर्घटना में मारा गया सूरज अपने घर का इकलौता चिराग था। वह अपने माता पिता व दोस्तों के बीच सबका प्यारा था। मिलनसार स्वभाव के साथ ही वह हर किसी की मदद को भी तैयार रहता था। हादसे की सूचना पर सीएचसी पहुंची मां कविता को जब पता चला कि उसका लाडला अब नहीं रहा तो वह बदहवाश हो गई। मृतक के परिचय पत्र से जानकारी मिली की आगामी 19 सितंबर को उसका जन्मदिन भी था। मगर नियति को कुछ और ही मंजूर था। जन्मदिन की ठीक दस दिन पहले ही वह इस दुनिया से विदा हो गया। सूरज के पिता त्रिलोक सिंह बीएसएफ में कार्यरत हैं जबकि मा गृहणी है।

=================

शर्मसार हुई इंसानियत

हाईवे पर घायल अवस्था में युवक घंटों तड़पता रहा लेकिन मदद के लिए कोई भी आगे नहीं बढ़ा। स्थानीय लोगों के अनुसार हाईवे पर जब वाहनों की कतार व भीड़-भाड़ देखी तो वह भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी। कई लोग वीडियो बनाने में मस्त थे, कोई फोटो खींच रहा था। जब युवक को उठाने की बात कही तो कोई आगे नहीं बढ़ा। बमुश्किल दो-तीन लोगों ने हाथ बढ़ाएं और युवक को सीएचसी पहुंचाया गया।

====================

बेकाबू कार ने उरेड़ा कर्मी को मारी टक्कर, हालत गंभीर

संस, रानीखेत : अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर तेज रफ्तार कार ने रामगढ़ जल विद्युत परियोजना में ऑपरेटर पद पर तैनात कर्मचारी को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद बेकाबू कार खाई में जा गिरी। उरेडा कर्मचारी की हालत नाजुक बनी हुई है।

मझेड़ा (बेतालघाट ब्लॉक) गाव निवासी विनोद पांडे हाईवे पर रामगढ़ क्षेत्र में जल विद्युत परियोजना में ऑपरेटर पद पर तैनात हैं। रात्रि ड्यूटी के बाद सोमवार सुबह घर जाने के लिए हाईवे किनारे वाहन का इंतजार कर रहे थे कि तभी हल्द्वानी से पहाड़ की ओर जा रही कार यूपी14डीएन 7086 ने उन्हें जबरदस्त टक्कर मार दी। कार की गति इतनी तेज थी कि टक्कर मारने के वाहन चालक काबू न पा सका और कार समेत सवार चार युवक हाईवे से करीब 50 मी. खाई की ओर जा गिरे। आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। गंभीर रूप से घायल विनोद पाडे को मझेड़ा निवासी भास्कर पाडे, पंकज त्रिपाठी निजी वाहन से सीएचसी गरमपानी पहुंचाया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर नाजुक हालत में उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं कार में सवार विक्की कुमार, संजीव त्यागी, राजीव त्यागी, आशु कौशिक सभी निवासी नंदग्राम (गाजियाबाद) मामूली रूप से चोटिल हुए। कार सवार युवकों ने बताया कि वह गाजियाबाद से जागेश्वर दर्शन को जा रहे थे। चौकी इंचार्ज आशा बिष्ट के अनुसार मझेड़ा गाव निवासी दर्शन त्रिपाठी की तहरीर पर कार सवार चारों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.