Move to Jagran APP

लकड़ी के टाल पर लकड़ी का अकाल

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा नगर के विश्वनाथ घाट में स्थित वन निगम के टाल का भवन पूरी तरह से क्ष

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 08:20 AM (IST)
लकड़ी के टाल पर लकड़ी का अकाल
लकड़ी के टाल पर लकड़ी का अकाल

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर के विश्वनाथ घाट में स्थित वन निगम के टाल का भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। टाल की लकड़ियों को खुले में रखा गया है। जिससे वह खराब हो रही हैं। घाट पर शवदाह के लिए लोगों को आवश्यक लकड़ियां नहीं मिल पा रही हैं।

loksabha election banner

नगर के विश्वनाथ घाट में नगर सहित आस पास के ग्रामीण शवदाह के लिए पहुंचते हैं। लेकिन वहां शवदाह के लिए आवश्यक लकड़ियां उन्हें उपलब्ध नहीं हो पाती हैं। मजबूरी में वहां मिलने वाली लकड़ियों से उन्हें शवदाह करना पड़ता है। लोगों के अनुसार पिछले कई वर्षो से विश्वनाथ घाट में बने वन निगम का टाल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। कई बार विभाग को इसकी जानकारी देकर इसे ठीक करने की मांग भी की जा चुकी है लेकिन विभाग ने इसकी कोई सुध नहीं ली है। वहीं शवदाह के लिए आवश्यक लकड़ियों की व्यवस्था भी इस टाल में न होने से शवदाह करने आने वाले लोगों में वन निगम के खिलाफ गुस्सा व्याप्त है।

----------------------

विश्वनाथ में स्थित वन निगम के टाल क्षतिग्रस्त हैं। उसकी मरम्मत के लिए उच्च अधिकारियों को लिखा गया है बजट आने पर उसे तुरंत ठीक कराया जाएगा। वहीं आवश्यक लकड़ियों की व्यवस्था जल्द करा दी जाएगी।

-डीसी पंत, डीएलएम वन निगम अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.