Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षा में पहले दिन 110 रहे अनुपस्थित

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से संचालित इंटरमीडिएट परी

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 03:53 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 03:53 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा में पहले दिन 110 रहे अनुपस्थित
बोर्ड परीक्षा में पहले दिन 110 रहे अनुपस्थित

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से संचालित इंटरमीडिएट परीक्षा-2019 का आगाज शुक्रवार को मातृभाषा हिंदी प्रश्न पत्र के साथ हुआ। इसके लिए जिले में 134 परीक्षा केंद्रों के लिए 9585 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। जिसमें से 9475 ने परीक्षा दी तथा 110 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। पहले रोज किसी भी परीक्षार्थी को नकल करते हुए नहीं पकड़ा गया। केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस, होमगार्डस् व पीआरडी के जवान तैनात किए गए थे। सचल दलों ने ग्रामीण क्षेत्रों के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

पहले रोज जिले में बनाए गए 135 परीक्षा केंद्रों में से 134 सेंटरों में इंटरमीडिएट हिंदी की परीक्षा हुई। मुख्य शिक्षा अधिकारी जगमोहन सोनी के नेतृत्व वाले सचल दल ने विकास खंड धौलादेवी के गांधी इंटर कालेज पनुवानौला तथा गरूड़ाबाज तथा जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हर्ष बहादुर चंद वाले सचल दल ने विकास खंड भैंसियाछाना के राजकीय इंटर कालेज भल्यूटा, मां आनंदमयी राजकीय इंटर कॉलेज धौलछीना, राजकीय इंटर कॉलेज नौगांव रीठागाड़ परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। वहीं विकास खंड स्तर पर भी गठित सचल दलों ने भी अपने-अपने विकास खंड स्थित परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। कोई भी परीक्षार्थी नकल करते हुए नहीं पकड़ा। पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से हुई। दोनों अधिकारियों ने केंद्र व्यवस्थापकों को बोर्ड के नियमों के अनुसार ही परीक्षा संपादित कराने को कहा। कहा कि कक्ष निरीक्षक भी पूरी कर्तव्यनिष्ठा से छात्रहितों से जुड़े इस कार्य को संपन्न कराएं। इधर हाईस्कूल की परीक्षा का आगाज शनिवार को हिंदी विषय की परीक्षा के साथ ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.