Move to Jagran APP

पुलिस की पिटाई अौर वसूली के बाद युवक ने की आत्महत्या, सिपाही और होमगार्ड का जवान गिरफ्तार

मुल्ला टोला मोहल्ले में शनिवार को कथित तौर पर पुलिस प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर युवक के आत्महत्या कर लेने के मामले में किरकिरी होने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आ गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 12:56 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 12:56 PM (IST)
पुलिस की पिटाई अौर वसूली के बाद युवक ने की आत्महत्या, सिपाही और होमगार्ड का जवान गिरफ्तार
पुलिस की पिटाई अौर वसूली के बाद युवक ने की आत्महत्या, सिपाही और होमगार्ड का जवान गिरफ्तार

जौनपुर, जेएनएन। शहर कोतवाली के मुल्ला टोला मोहल्ले में शनिवार को कथित तौर पर पुलिस प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर युवक के आत्महत्या कर लेने के मामले में किरकिरी होने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आ गया। आरोपित सिपाही और होमगार्ड के जवान पर रविवार को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों पर अवैध वसूली, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी और आत्महत्या के दुष्प्रेरित करने का आरोप है।शनिवार को मुल्ला टोला निवासी राजू (20) पुुत्र असलम को यूपी-112 के सिपाही सुरेश कुमार व सहयोगी होमगार्ड के जवान रवींद्र नाथ ने गोमती नदी किनारे अली घाट से पकड़ लिया था।

prime article banner

पुलिस पर आरोप है कि पीटते हुए युवक को घर ले गए आैर लखनऊ की एक लड़की को ब्लैकमेल करने की शिकायत किए जाने की बात कहते हुए छोड़ने के बदले दो हजार रुपये लिए। साथ ही बीस हजार रुपये और न देने पर शाम को पकड़कर चालान करने की धमकी दी थी। उसकी मां रुपयों का इंतजाम करने गई थी इसी दौरान सवेरे करीब साढ़े दस बजे राजू ने घर के पंखे में रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आरोपित सिपाही और होमगार्ड के जवान के खिलाफ कार्रवाई और मृत युवक के स्वजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर मोहल्लेवासियों ने हंगामा खड़ा कर दिया था। करीब चार घंटे बाद सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह व शहर कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय के समझाने और जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देने पर पुलिस शव काे पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी थी।

वहीं मृत युवक के पिता असलम की तहरीर पर आखिरकार मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वहीं मामले कोकर कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि सिपाही सुरेश कुमार और होमगार्ड रवींद्र नाथ को वसूली करने, गाली-गलौच व जान से मारने की धमकी, आत्महत्या के लिए विवश करने व भ्रष्टाचार निवारण एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है। इस मामले में आगे जांच कर विधिक कार्रवाई भी की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.