सोनभद्र, जेएनएन। विंढमगंज थाना क्षेत्र के पोलवा गांव निवासी सुजीत कुमार कन्नौजिया (32) पुत्र चंद्रमोल कन्नौजिया ने शनिवार की रात में अपने शरीर पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली। इससे वह बुरी तरह झुलस गया। स्वजनों ने उसे आनन-फानन में उपचार के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। गंभीर हालत होने पर चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया था। स्वजनों की तरफ से एक निजी अस्पताल में उपचार कराया जा रहा था जहां उसकी दोपहर बाद मौत हो गई।

स्वजनों ने बताया कि शनिवार को रात में करीब साढ़े दस बजे वह किसी बात को लेकर क्षुब्ध हो गया और घर के एक कमरे में अपने शरीर पर केरोसीन छिड़क कर खुद को आग लगा ली। इसकी खबर जैसी ही स्वजनों को लगी आनन-फानन में युवक को लेकर दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां चिकित्सकों ने साठ फीसदी तक झुलस जाने की बात कहते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां हालत में सुधार नहीं होने पर रात में ही परिजन उसे वाराणसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां रविवार को दोपहर में उसकी मौत हो गई। स्वजनों ने बताया कि युवक की शादी पिछले साल हुई थी और दस दिन पहले ही उसकी पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया है। घर में नन्हीं परी के आने के बाद खुशियों के बीच अचानक युवक द्वारा आग लगाकर खुदकुशी कर लेने से परिवार में शोक छा गया है।

खड़े ट्रक से टकराई बोलेरो, चार बराती घायल : वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा में शनिवार की रात बरातियों से भरी स्कार्पियो अनियंत्रित होने के बाद खड़े ट्रक के पिछले हिस्से में जा टकराई। हादसे में स्कार्पियो सवार चार बाराती घायल हो गए। शेष लोगों को मामूली चोटें आई हैं। शक्तिनगर थाना क्षेत्र के बीना से स्कार्पियो सवार बाराती राबर्ट्सगंज शनिवार की रात आ रहे थे। गुरमुरा के पास स्कार्पियो अनियंत्रित होने के बाद खड़े ट्रक से जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि स्कार्पियो का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में बीना निवासी अनुराग, रोशन, सुशील व दीपक को गंभीर चोटें आई हैं। स्थानिय लोगों की मदद से सभी घायलों को स्कार्पियो से निकालकर पुलिस व एंबुलेंस को सूचना दी गई। हालांकि बरात में चल दूसरे वाहन के पहुंचने पर सभी घायलों को उसी वाहन से उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

 

Edited By: Saurabh Chakravarty