Move to Jagran APP

गला दबाकर युवक की हत्या, गेहूं के खेत में फेंका मिला शव, पुलिस ने शुरू की जांच

पैड़ापुर चौकी अंतर्गत माधोपुर गांव में सोमवार की सुबह अरहर एवं गेहूं के खेत के बीच में एक युवक की गला दबाकर हत्या कर शव फेंके जाने की खबर लगते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 05:38 PM (IST)
गला दबाकर युवक की हत्या, गेहूं के खेत में फेंका मिला शव, पुलिस ने शुरू की जांच
गला दबाकर युवक की हत्या, गेहूं के खेत में फेंका मिला शव, पुलिस ने शुरू की जांच

मीरजापुर, जेएनएन। पैड़ापुर चौकी अंतर्गत माधोपुर गांव में सोमवार की सुबह अरहर एवं गेहूं के खेत के बीच में एक युवक की गला दबाकर हत्या कर शव फेंके जाने की खबर लगते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी होते ही सैंकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और शव की पहचान प्रद्युम्न उर्फ विकास कुमार बिंद (22) पुत्र बलिराम बिंद के रूप में की। घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को उसी गांव के लछिमन ने अपने खेत की सिंचाई करने के लिए जाते समय शव देखने के बाद दी। सूचना पर पडऱी थाना प्रभारी मंजय सिंह व देहात कोतवाल अभय कुमार सिंह, चौकी प्रभारी पैड़ापुर श्यामजी यादव डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दिया।

prime article banner

मामले की खबर जनपद में आग की तरह फैल गई और घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह क्षेत्राधिकारी सदर संजय सिंह के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। एसपी ने मृतक के पिता बलिराम व माता नैना से घटना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुए उन्हें पूर्ण रूप से आश्वस्त किया कि जल्द ही घटना का खुलासा करते हुए दोषी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही उसे कड़ी सजा भी दिलायी जाएगी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जाता है कि प्रद्युम्न कुमार बिंद लगभग 5 साल से उड़ीसा में रहकर कसरहट्टी का काम करता था। जो कि उड़ीसा से 12 जनवरी को अपने गृह निवास आया हुआ था। मृतक की मां नैना देवी ने बताया कि रविवार की शाम आठ बजे वह घर से मैदान करने के लिए निकला इसके बाद नहीं आया। देर रात घर नहीं आया तो उन्होंने सोचा कि हो सकता है कि वह अपने किसी मित्र के यहां जाकर पार्टी आदि कर रहा हो। सुबह होते ही पता चला कि घर से आधा किलोमीटर दूर प्रद्युम्न का शव पड़ा हुआ है। जो शर्ट पैंट पहना है। उसके पास से ईयर फोन और लगभग 250 रुपए कैश भी बरामद किया गया है। मृतक अपने तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। उससे छोटा उसके दो भाई शिवकुमार व रामकुमार हैं। बलिराम के बड़े बेटे प्रद्युम्न कुमार उर्फ विकास कुमार बिंद के मौत से परिजनों को भारी आघात पहुंचा है। घटना के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से हत्या का आरोप लगाते हुए जल्द से जल्द मामले की खुलासा करने का गुहार लगाया।

रविवार को होनी थी युवक की सगाई

प्रद्युम्न उर्फ विकास कुमार बिंद (22) पुत्र बलिराम ङ्क्षबद निवासी माधोङ्क्षसह की रविवार को पहाड़ी ब्लाक के ही रानी चौकिया गांव निवासी एक युवती से सगाई होनी थी। जिसके बाद उसकी शादी की तारीख भी तय होना था। परिवार के लोग भी उसकी शादी करने के लिए काफी उत्सुक थे। लेकिन सोमवार को विकास की हत्या की खबर लगते ही परिवार के पैरों तले से जमीन खिसक गई। हत्यारोपियों ने उनके सारे सपने को तोड़ दिए।

मोबाइल गायब है

माधोपुर गांव निवासी प्रद्युम्न का मोबाइल घटना के समय से ही गायब है। इससे आशंका जताई जा रही है कि जिन लोगों ने युवक की हत्या की हैं उन्हीं लोगों ने उसका मोबाइल भी गायब किया है।

विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है पुलिस

प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का प्रतीत होता है। जिसके विभिन्न पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही मामले के संदर्भ में पंजीकृत मुकदमें के आधार पर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी।

 - डॉ धर्मवीर सिंह पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK