Move to Jagran APP

बोले मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेकेंटेश्वर लू, तेज काम न करने वाले कार्मिकों को बदलें

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेकेंटेश्वर लू ने कहा कि बूथों पर मतदान करने के दौरान मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

By Edited By: Published: Fri, 10 May 2019 01:36 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 01:37 AM (IST)
बोले मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेकेंटेश्वर लू, तेज काम न करने वाले कार्मिकों को बदलें
बोले मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेकेंटेश्वर लू, तेज काम न करने वाले कार्मिकों को बदलें

वाराणसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेकेंटेश्वर लू ने कहा कि बूथों पर मतदान करने के दौरान मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। मशीन में गड़बड़ी होने पर उसे बदला जाता है उसी प्रकार यदि कोई मतदान कर्मी सही ढंग से या तेजी से काम नहीं करता है तो उसे तत्काल बदलकर रिजर्व में रखे कार्मिकों को लगाएं। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2014 के सापेक्ष 10 फीसद अधिक मतदान कराने के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिया। वह गुरुवार को मंडलायुक्त सभागार में मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मतदाता जाति, धर्म को दरकिनार कर मतदान करें। किसी के दबाव में मतदान नहीं करें। कोई दबाव बनाता है कि तो इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी, प्रेक्षक समेत निर्वाचन कार्य में जुड़े अधिकारियों से करें, ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई तय हैं। मतदाताओं को मिले वोटर कार्ड: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिया कि पुराने के साथ नए मतदाताओं को हरहाल में वोटर कार्ड मिलना चाहिए। हालांकि मतदान करने के लिए मतदाताओं के पास कई विकल्प हैं।

तेज बहादुर के पेपर रहे अधूरे मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बर्खास्त फौजी और सपा प्रत्याशी तेज बहादुर यादव के नामांकन फार्म में कुछ पेपर पूरे नहीं थे। इसके चलते उसके नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। वाराणसी-मीरजापुर मंडल की समीक्षा मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंडलायुक्त सभागार में वाराणसी और मीरजापुर मंडल के मंडलायुक्त, डीएम, एसएसपी, एसपी के साथ निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। सभी को ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने की नसीहत दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.