Move to Jagran APP

प्रवासी भारतीय दिवस : टीएफसी में खुलेगा योगी सरकार का मुख्‍य कैंप कार्यालय

अगले वर्ष 21 से 23 जनवरी तक वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने भी वाराणसी में अपना अस्थायी कैंप खोलने का निर्णय लिया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 08:15 AM (IST)
प्रवासी भारतीय दिवस : टीएफसी में खुलेगा योगी सरकार का मुख्‍य कैंप कार्यालय
प्रवासी भारतीय दिवस : टीएफसी में खुलेगा योगी सरकार का मुख्‍य कैंप कार्यालय

वाराणसी, जेएनएन । प्रवासी भारतीय दिवस में बतौर स्टेट पार्टनर यूपी सरकार अपना पूरा सहयोग दे रही है। आगामी 21 से 23 जनवरी तक वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस के लिए यूपी सरकार ने भी वाराणसी में अपना अस्थायी कैंप खोलने का निर्णय लिया है। कैंप में एनआरआइ विभाग से जुड़े अधिकारी भी शामिल होंगे। प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को सकुशल आयोजित कराने के लिए विदेश मंत्रालय की टीम पहले ही अपना कैंप आफिस खोलने का निर्णय ले चुकी है। 

loksabha election banner

वाराणसी में होने वाले तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस के दौरान प्रवासियों के लिए ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर से लगभग ढाई किलोमीटर दूर ऐढ़े में टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य समय से पूरा हो, यूपी सरकार निगरानी के लिए चार सदस्यीय टीम के नेतृत्व में एक अस्थायी कैंप खोलने जा रही है। समीक्षा अधिकारी के रूप में ओमप्रकाश नागर, विशेष कार्याधिकारी आंनद कुमार पांडेय, सहायक समीक्षा अधिकारी सुधीर कुमार शुक्ल व डाटा एंट्री आपरेटर के पद पर अतुल कुमार श्रीवास्तव की तैनाती की गई है।  

प्रमुख सचिव राजेश कुमार की ओर से इस बात स्थानीय जिला प्रशासन को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है। पत्र के अनुसार अस्थायी कैंप की टीम प्रवासी भारतीय दिवस के बाबत चल रही तैयारियों के साथ ही साथ टेंट सिटी निर्माण कार्य की प्रगति पर नजर रखेगी और यूपी सरकार को पल-पल की रिपोर्ट देगी। 

प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों पर नजर रखने के लिए विदेश मंत्रालय की टीम भी अगले सप्ताह अपना कैंप कार्यालय वाराणसी में खोलने जा रही है। उधर, सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस महकमा भी लालपुर में कंट्रोल रूम खोलेगा। प्रवासियों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए डायल 100 की गाडिय़ां अन्य जिलों से मंगाई जा रही है। वाराणसी के अपराध से वाकिफ इंस्पेक्टर-दारोगा से लेकर सिपाहियों तक की विशेष तौर पर तैनाती की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.