Move to Jagran APP

मीरजापुर में डीएम से पति की जगह प्रेमी का नाम खतौनी में दर्ज कराने की मांग, उड़ गए अधिकारियों के होश

मीरजापुर की एक महिला ने डीएम से अपने पति की जगह प्रेमी का नाम खतौनी में दर्ज कराने की मांग कर दी जिससे वहां मौजूद अधिकारियों के होश उड़ गए। इस प्रकरण को लेकर दिन भर डीएम कार्यालय में चर्चा होती रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 04:17 PM (IST)
मीरजापुर में डीएम से पति की जगह प्रेमी का नाम खतौनी में दर्ज कराने की मांग, उड़ गए अधिकारियों के होश
मीरजापुर में पति की जगह प्रेमी के नाम खतौनी करने की मांग से हड़कंप मच गया।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। जिले में डीएम और अन्‍य अधिकारी उस समय दंग रह गए जब एक महिला अपने पति की जगह प्रेमी के नाम पर जमीन की खतौनी दर्ज करने की मांग करने लगी। अधिकारी भी पति को बुलाने की मांग पर अड़ गए तो चर्चा जोर पकड़ने लगी। इस बाबत डीएम ने महिला से पहले पति को बुलाने की मांग की है।  

loksabha election banner

लालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की उम्रदराज महिला अपने बालिग पुत्र और पुत्री के साथ थाना समाधान दिवस में शनिवार को पहुंची और जमीन पर पति के स्थान पर अपने प्रेमी का नाम दर्ज कराने की बात की। महिला की फरियाद ही ऐसी थी कि लोगों का ध्यान बरबस उसके तरफ खिंच गया। इस बाबत अधिकारियों ने पूछताछ की तो भी समस्‍या का हल नहीं निकल सका।

अधिकारियों के उड़े होश : लालगंज में आयोजित समाधान दिवस में शनिवार को आए एक अजीबोगरीब मामले को देख जिले के आलाधिकारी हक्के बक्के रह गए। क्योंकि जब एक महिला ने अपने पति के स्थान पर प्रेमी का नाम खतौनी पर दर्ज कराने की मांग को लेकर अड़ गई तो वहां मौजूद लोग भी दंग रह गए। पति की जगह प्रेमी के लिए खतौनी मांगने वाली महिला को देखकर सभी हैरान नजर आए। वहीं बेटी और बेटा भी मां के प्रेमी के समर्थन में खड़े नजर आए। 

बालिग बेटा और बेटी समर्थन में : वहीं महिला के साथ मौजूद बालिग पुत्र और पुत्री को साथ देखकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक एक बार आश्चर्य में पड़ गए। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने महिला से पति को साथ लाने का निर्देश दिया। इसके बाद महिला ने कहा कि पति बाहर गए हैं। उनके आने पर आपको खबर दे दी जाएगी।

महिला पर आरोप : इस बाबत बताया गया कि महिला अवैध रुप से दूसरे की जमीन पर काबिज है और उसी नंबर को खतौनी में दर्ज करने की मांग की है। उसके अवैधानिक मांग को खारिज करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि संभव नहीं है लेकिन मां बेटी दोनों अवैध खाता संख्या पर नाम चढ़ाएं जाने पर जोर देती रही। लालगंज थाना क्षेत्र के कोलकम कला गांव निवासी महिला के पति बाहर रह कर नौकरी करते हैं घर पर महिला अपने बालिग पुत्र और पुत्री के साथ रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.