Move to Jagran APP

सोनभद्र में महिला को निर्वस्त्र करके पीटा, वायरल वीडियो के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने की कार्रवाई

सोनभद्र के रायपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। पुआल में आग लगाने के आरोप में एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटा गया। इतना ही नहीं पंचायत बुलाकर उसके पति से आठ हजार रुपये भी वसूले गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 10:02 PM (IST)
सोनभद्र में महिला को निर्वस्त्र करके पीटा, वायरल वीडियो के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने की कार्रवाई
सोनभद्र में महिला को निर्वस्त्र करके पीटा

जागरण संवाददाता, सोनभद्र। रायपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। पुआल में आग लगाने के आरोप में एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटा गया। इतना ही नहीं पंचायत बुलाकर उसके पति से आठ हजार रुपये भी वसूले गए। मंगलवार की देर शाम कथित वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस में अफरा-तफरी मच गई। सक्रिय हुई पुलिस ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

रायपुर क्षेत्र की एक महिला विक्षिप्त है। कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि पांच दिसंबर को महिला ने गांव के ही एक व्यक्ति के पुआल में आग लगा दी। इससे गांव में इसको लेकर विरोध शुरू हो गया। ग्रामीणों की बातों पर गौर करें तो जिसके पुआल में आग लगी थी। उसके घर व गांव के ही कुछ अन्य लोगों ने महिला को निर्वस्त्र हालत में गांव में घुमाते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद गांव में इसको लेकर पंचायत बैठाई गई। पंचायत में पीड़िता के पति से दंड के रूप में जबरन आठ हजार रुपये वसूल लिए गए।

कहा जा रहा है कि गांव के प्रधान प्रतिनिधि को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को देने के बजाय, इस मामले को दबाने में लग गए। हालांकि मामला बढ़त देखकर मंगलवार की शाम लगाए गए आठ हजार रुपये अर्थदंड में से छह हजार रुपये वापस कर दिया गया। इसी बीच मंगलवार शाम वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में अफरा-तफरी मच गई। रायपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर देर शाम गांव पहुंचकर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की जा रही है। इसके आद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह बताया कि मामले की जानकारी मिली है। वीडियो वायरल होने के बाद गांव में पहुंचकर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछा की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.