Move to Jagran APP

बीएचयू में बगैर दवा-पर्ची के हो गया आपरेशन, परिजनों ने किया हंगामा

वाराणसी में बीएचयू अस्पताल के ट्रामा सेंटर में शनिवार को एक मरीज के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 02:17 AM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 02:17 AM (IST)
बीएचयू में बगैर दवा-पर्ची के हो गया आपरेशन, परिजनों ने किया हंगामा
बीएचयू में बगैर दवा-पर्ची के हो गया आपरेशन, परिजनों ने किया हंगामा

वाराणसी : कुछ ही दिन पहले बीएचयू अस्पताल में हुए बवाल की आंच अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि शनिवार को ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मरीज के परिजन आपरेशन थिएटर के बाहर धरने पर बैठ गए। साथ ही जमकर हंगामा भी काटा। आरोप लगाया कि पर्ची व दवा मेरे ही पास थी तो मरीज का आपरेशन कैसे कर दिया गया। साथ ही मरीज से मिलने नहीं दिया जा रहा है। हंगामे की सूचना मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे। वहीं बीएचयू अस्पताल प्रशासन इस मुद्दे पर किसी भी प्रकार का वक्तव्य देने से बचता रहा।

loksabha election banner

दरअसल शुक्रवार को जंसा निवासी कन्हैया लाल के मूक बधिर पुत्र धीरज का एक्सीडेंट हो गया था। उपचार के लिए उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। परिजनों का आरोप है कि पर्ची व दवा उनके पास ही रह गई और शनिवार को धीरज का ऑपरेशन कर दिया गया। इतना ही नहीं ऑपरेशन के बाद किसी को भी उससे मिलने नहीं दिया जा रहा। चिकित्सक यह बताने में असमर्थ हैं कि बगैर दवा के कैसे आपरेशन कर दिया। यदि अस्पताल प्रशासन अपनी जगह सही है तो फिर हमें धीरज से क्यों नहीं मिलने दिया जा रहा है। मौके पर पहुंची लंका पुलिस लगातार परिजनों को समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन समाचार लिखे जाने तक परिजनों का धरना जारी रहा।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में परिजन व जूनियर रेजिडेंट के बीच मारपीट व बवाल को लेकर करीब छह दिन तक हॉस्पिटल की चिकित्सीय सेवा बुरी तरह प्रभावित हो गई थी। ऐसे में एक माह के भीतर ही दूसरी घटना के अंदेशे ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.