Move to Jagran APP

पूरी दुनिया देखेगी कैफी-शबाना पर बनी 'मी-रक्सम', वर्ल्‍ड प्रीमियर 21 अगस्त को जी-5 पर होगा

कैफी-शबाना पर बनी फिल्म मी-रक्सम का वर्ल्‍ड प्रीमियर शो 21 अगस्त को ऑनलाइन प्लेटफार्म जी-5 पर होगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:32 AM (IST)
पूरी दुनिया देखेगी कैफी-शबाना पर बनी 'मी-रक्सम', वर्ल्‍ड प्रीमियर 21 अगस्त को जी-5 पर होगा
पूरी दुनिया देखेगी कैफी-शबाना पर बनी 'मी-रक्सम', वर्ल्‍ड प्रीमियर 21 अगस्त को जी-5 पर होगा

आजमगढ़, जेएनएन। जिले के मेजवां निवासी मशहूर शायर मरहूम कैफी आजमी की बेटी सिने तारिका व पूर्व राज्यसभा सदस्य शबाना आजमी का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। कैफी आजमी की स्वर्ण जयंती पर 2019 में बाप-बेटी की कहानी पर आधारित फिल्म 'मी-रक्सम' की 90 फीसद शूटिंग मेजवां और आसपास के गांव में हुई थी, जिसे अब देश ही नहीं पूरी दुनिया देखेगी। शबाना आजमी प्रस्तुत और उनके छोटे भाई सिने फोटोग्राफर व फिल्म के निर्माता-निर्देशक बाबा आजमी के सपनों की फिल्म का वर्ल्‍ड प्रीमियर शो 21 अगस्त को ऑनलाइन प्लेटफार्म जी-5 पर होगा।

loksabha election banner

फिल्म में कैफी आजमी की भूमिका बालीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह एवं शबाना आजमी की भूमिका मेजवां के ही एक सामान्य परिवार की 15 वर्षीय बेटी अदिति शर्मा ने निभाई है। मुख्य किरदार में अदिति शर्मा के साथ बालीवुड के युवा कलाकार दानिश हुसैन भी हैं। पिता-पुत्री के संबंधों पर आधारित फिल्म की कहानी काफी रोमांचक है। फिल्म में दिखाया गया है कि बेटी के जीवन में तमाम तरह के सामाजिक बंधन हैं। बावजूद इसके बेटी समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम कर रही है। लगभग दो महीने चली शूटिंग के दौरान शबाना आजमी व बाबा आजमी व तन्वी आजमी अपने घर फतेह मंजिल मेजवां में जमे रहे। 'मी रक्सम' की शू¨टग 17 जनवरी,2019 से मेजवां में शुरू होगी जिसके फोटोग्राफर के अलावा बाबा आजमी प्रोड्यूसर व डायरेक्टर भी होंगे। पिता कैफी व पुत्री शबाना आजमी पर केंद्रित फिल्म के मुहूर्त का शुभारंभ 17 जनवरी, 2019 को मेजवां में किया गया। पूरी शूटिंग गांव में ही दो मार्च तक चलेगी। कैफी आजमी की 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि के रूप में उनके पुत्र बाबा आजमी  'मी-रक्सम' फिल्म बना रहे हैं।

रक्सम का अर्थ

कैफी के बेटे बाबा आजमी के मुताबिक रक्सम फारसी शब्द है, जिसका अर्थ है नाचना। मी-रक्सम का मतलब है 'मैं नाचूंगी'।

पिता-पुत्री के जीवन पर आधारित यह फिल्म काफी प्रेरणादायक साबित होगी

शबाना आजमी और बाबा आजमी ने संदेश भेजा है कि फिल्म मी-रक्सम का प्रीमियर शो 21 अगस्त को होगा। यह फिल्म उनके अब्बू कैफी आजमी के प्रति समर्पित है। पिता-पुत्री के जीवन पर आधारित यह फिल्म काफी प्रेरणादायक साबित होगी।

- आशुतोष त्रिपाठी, डिप्टी मैनेजर, मेजवां वेलफेयर सोसायटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.