Move to Jagran APP

पिता करवा रहे थे शादी तो नाराज होकर घर से भाग गया बेटा, वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से पुलिस ने किया बरामद

एक युवक शुक्रवार को रात्रि में अपने मित्र के जन्मदिन समारोह में गया और वहां से गायब हो गया। रविवार को उसकी बरात जाने वाली थी और घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी महिलाएं मंगल गीत गा रही थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 09:40 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 09:40 AM (IST)
पिता करवा रहे थे शादी तो नाराज होकर घर से भाग गया बेटा, वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से पुलिस ने किया बरामद
पिता करवा रहे थे शादी तो नाराज होकर घर से भाग गया बेटा

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बड़ागांव थाना क्षेत्र के इदिलपुर (नारे पर) निवासी एक युवक शुक्रवार को रात्रि में अपने मित्र के जन्मदिन समारोह में गया और वहां से गायब हो गया। रविवार को उसकी बरात जाने वाली थी और घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी, महिलाएं मंगल गीत गा रही थी। इस मामले में गायब युवक के स्वजन पुलिस से शनिवार को सुबह युवक के अपहरण किये जाने की लिखित शिकायत किये। बड़ागांव पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा लिखकर जांच में जुटी हुई थी, तबतक शाम 4 बजे ग्रामीणों ने वाराणसी-बाबतपुर हाइवे जाम कर दिया। पुलिस द्वारा दो घंटे में युवक को खोजने का आश्वासन दिया गया, उसके बाद जाम समाप्त हुआ। हालांकि देर शाम पुलिस ने कैंट रेलवे स्टेशन से उसे बरामद कर लिया और रात में ही लिखापढ़ी कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार इदिलपुर (नारे पर) निवासी जेसीबी मालिक भगवानदास पटेल (24) की रविवार को शादी थी। घर में उसके शादी की तैयारी चल रही थी। शुक्रवार को रात में वह एक मित्र के यहां जन्मदिन समारोह में शामिल होने के लिए निकला और फिर वापस नहीं लौटा। रात भर कहीं जानकारी न मिलने पर शनिवार सुबह 8 बजे तक स्वजन खोजबीन किये, फिर पुलिस को सूचना दिए। सूचना के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू की। स्वजनों के बताए गए जगहों पर पुलिस दबिश दे रही थी। इधर गायब युवक के माता माधुरी देवी, पिता विजय शंकर पटेल और बहनों संग आसपास के ग्रामीण भेलखा हनुमान मंदिर के पास पहुंचे और वाराणसी-बाबतपुर मार्ग पर जाम लगा दिए। मौके पर पहुंची बड़ागांव पुलिस किसी तरह ग्रामीणों को शांत कराई। 25 मिनट बाद यातायात चालू हुआ तब तक जिला पंचायत सदस्य मूलचंद यादव ने मौके पर पहुंचकर दोबारा जाम लगा दिया। बाद में 2 घंटे के भीतर गायब युवक को खोजने का आश्वासन बड़ागांव थानाध्यक्ष द्वारा दिए जाने के बाद जाम समाप्त हुआ।

तीन साल बाद करना चाहता था शादी

पुलिस टीम उसकी खोजबीन में जुटी थी उसी समय उसकी मोबाइल आन होने पर सर्विलांस टीम को उसकी लोकेशन कैंट रेलवे स्टेशन पर मिली। पुलिस तत्काल स्टेशन पर पहुंची और पकड़ कर हरहुआ पुलिस चौकी पर लायी। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह अभी तीन साल तक शादी नहीं करना चाहता था लेकिन उसके पिता उसकी शादी जल्दबाजी में कर रहे थे। जिसके चलते वह घर से भाग गया था वहीं उसके पिता ने बताया कि बड़े बेटे मंसा पटेल की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद से ही बड़ी बहू से भी विवाद चल रहा है और वह अपने मायके में ही रहती है। छोटा बेटा शादी योग्य हो जाने के चलते वे उसकी शादी करना चाहते हैं। हालांकि युवक शादी के लिए राजी हुआ उसके बाद क्षेत्र के संभ्रांत लोगों की मौजूदगी में लिखा पढ़ी कर रात में पुलिस ने उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

आसानी से जाम कर देते हैं हाइवे, आमजन को होती है परेशानी

इधर कुछ माह से हाइवे जाम करने का चलन चल पड़ा है। छोटी बड़ी घटना होने पर भी ग्रामीणों द्वारा हाईवे पर जाम लगा दिया जाता है। वाराणसी बाबतपुर मार्ग पर हवाई यात्रियों के साथ ही काफी संख्या में राहगीरों का आवागमन होता है। हाइवे पर जाम लगाने से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। शनिवार को जौनपुर की तरफ से शहर में जा रहे कई एम्बुलेंस भी जाम में फंस गए। मरीजों के परिजन रो-रो कर अनुनय विनय किये लेकिन जाम न खुलने से लाचार दिखे। वहीं चंदौली जिले के सैयदराजा निवासी राहुल सिंह नामक एक युवक को हवाई जहाज से दिल्ली जाना था। जाम लगाए लोगों से वह भी काफी विनती किया लेकिन लोगों ने एक न सुनी। पिछले तीन माह में हाइवे जाम करने के तीन मामले आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.