Move to Jagran APP

वाराणसी में ताली-थाली बजाकर बुनकरों ने प्रदेश सरकार से मांगा अपना हक

उत्तर प्रदेश बुनकर सभा वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ और बुनकर बिरादराना तंजीम के सरदार साहबान के आह्वान पर वाराणसी में बुनकरों ने अपने-अपने घरों की छतों पर ताली-थाली बजाकर सरकार का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकृष्ट किया।

By Edited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 02:19 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 09:22 AM (IST)
वाराणसी में ताली-थाली बजाकर बुनकरों ने प्रदेश सरकार से मांगा अपना हक
अपने-अपने घरों की छतों पर ताली-थाली बजाकर सरकार का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकृष्ट किया।

वाराणसी, जेएनएन। फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर 16वें दिन मंगलवार को भी बुनकरों ने मुर्री बंद करके अपना आंदोलन जारी रखा। उत्तर प्रदेश बुनकर सभा, वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ और बुनकर बिरादराना तंजीम के सरदार साहबान के आह्वान पर बुनकरों ने अपने-अपने घरों की छतों पर ताली-थाली बजाकर सरकार का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकृष्ट किया। अध्यक्ष राकेशकांत राय ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताली-थाली बजाने का आह्वान किया था। उसी तर्ज पर बुनकर समाज ने भी सरकार को मनाने के लिए और अपना हक मांगने के लिए ताली-थाली बजाकर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

पार्षद हाजी ओकास अंसारी ने कहा कि सरकार फ्लैट रेट में उचित मूल्य वृद्धि करके भी बुनकरों को संतुष्ट कर सकती है। इसे बुनकर समाज मानने को तैयार है। ज्वाला सिंह, अकरम अंसारी, शैलेश सिंह, जीशान आलम, आफताब आलम, महताब आलम, पार्षद गुलशन अली, अफरोज अंसारी, इशरत उस्मानी, हाजी सैय्यद हसन, हाजी वकार, हाजी यासीन, बाबूलाल किंग, हारुन अंसारी आदि थे।

आज से मोहल्लों में धरना देंगे बुनकर : बुनकर साझा मंच की ओर हड़ताल के समर्थन में मंगलवार को मीरघाट में बुनकरों ने सभा किया। जिसमें निर्णय लिया गया कि शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के सभी बुनकर अपने-अपने मोहल्लों में धरना देंगे। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सरकार की संवेदनहीनता के कारण हमें आंदोलन और तेज करना पड़ रहा है। मनीष शर्मा, फजलुर्रहमान अंसारी, नुरूल हक, परवेज, मतीन अंसारी, इकबाल, लियाकत, एहसान थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.