Move to Jagran APP

Weather Forecast For Varanasi : पूर्वांचल में घुली गुलाबी ठंडक, दिन में धूप की तल्‍खी बरकरार

अक्‍टूबर माह का दूसरा पखवारा शुरू होने जा रहा है। इस दौरान तापमान में कमी के साथ ही वातावरण में गुलाबी ठंड का व्‍यापक असर भी नजर आने लगेगा। माना जा रहा है कि अगले सप्‍ताह से सुबह का कुहासा कई इलाकों में कोहरे में भी बदल सकता है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 09:40 AM (IST)
Weather Forecast For Varanasi : पूर्वांचल में घुली गुलाबी ठंडक, दिन में धूप की तल्‍खी बरकरार
पूर्वांचल में अब गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, आसमान में सूरज की रोशनी है, सुबह गुलाबी ठंड भी है और दोपहर में उमस का असर भी हो रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में वातावरण में नमी में इजाफा होने के साथ आसमान में बादलों की सक्रियता भी हो सकती है। हालांकि, ऐसा हवाओं का रुख पुरवा होने पर ही संभव है। वहीं अक्‍टूबर माह का दूसरा पखवारा शुरू होने जा रहा है। इस दौरान तापमान में कमी के साथ ही वातावरण में गुलाबी ठंड का व्‍यापक असर भी नजर आने लगेगा। माना जा रहा है कि अगले सप्‍ताह से सुबह का कुहासा कई इलाकों में कोहरे में भी बदल सकता है।

loksabha election banner

शुक्रवार की सुबह आसमान पूरी तरह साफ रहा और दिन चढ़ा तो वातावरण में पर्याप्‍त धूप की वजह से लोग नौ बजे के बाद उमस की चपेट में भी आए। हालांकि, सुबह ठंडी हवाओं की वजह से गुलाबी ठंडक का अहसास भी हुआ और तड़के लोगों के घर पंखे और कूलर भी बंद हो गए। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा तो दिन की धूप भी राहत देगी। हालांकि, मौसम का रुख इन दिनों सामान्‍य हो चला है।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। आर्द्रता अधिकतम 74 फीसद और न्‍यूनतम 64 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल का आसमान पूरी तरह साफ बना हुआ है। जबकि मौसम का रुख बदला तो अगले चार दिनों तक वातावरण में बादलों की सक्रियता का दौर रह सकता है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि मानसून विदा तो हो चुका है लेकिन वातावरण में नमी का असर होने पर बादलों की सक्रियता हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.