वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मानसून अभी भी बना हुआ है और बादलों की आवाजाही पूर्व की भांति ही बनी हुई है। शनिवार को हालांकि पूर्वांचल में मानसूनी बादलों की मामूली सक्रियता सुबह से रही अौर दिन चढ़ने के साथ ही मौसम का रुख मिला जुला रहा। वहीं अगले तीन दिनों तक आसमान साफ रहने और बादलों की मामूली सक्रियता की आशंका मौसम विभाग ने जाहिर की है। जब‍कि इसके बाद आने वाले दिनों में मानसूनी बादलों से दोबारा बारिश की आशंका जताई गई है।

इस लिहाज से अक्‍टूबर माह के पहले पखवारे तक मानसूनी सक्रियता पूर्वांचल में बने रहने की उम्‍मीद है। हालांकि बारिश की वजह से आने वाले दिनों में तापमान कम होने लगेगा। पहला पखवारा बीतने के साथ ही पूर्वांचल में ठंड दूसरे पखवारे तक दस्‍तक दे देगी। एक दिन पूर्व से ही मीरजापुर जिले के कई पहाड़ी इलाकों में कोहरा बनने लगा है। ऐसे में उम्‍मीद है कि अगले पखवारे के बाद से कई अन्‍य जगहों पर भी ठंड, ओस और कोहरे का दौर शुरू हो जाएगा।

 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम था वहीं न्‍यूनतम तापमान 22.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। इस दौरान 5.2 मिमी बारिश भी दर्ज की गई वहीं आर्द्रता अधिकतम 83 और न्‍यूनतम 72 फीसद रही। मौसम विभाग द्वारा जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों की मामूली सक्रियता बनी हुई है।

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप