Move to Jagran APP

कोल्ड फ्रंट के असर से पूर्वांचल में बढ़ी गलन, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

पूर्वांचल में बीते दो दिनों से कोहरा और बादल की स्थिति में कमी आई है लेकिन कोल्‍ड फ्रंट के असर से गलन बरकरार है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:58 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 03:05 PM (IST)
कोल्ड फ्रंट के असर से पूर्वांचल में बढ़ी गलन, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल
कोल्ड फ्रंट के असर से पूर्वांचल में बढ़ी गलन, जानिए कैसा रहेगा आने वाले सप्‍ताह में मौसम का हाल

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में बीते दो दिनों से कोहरा और बादल की स्थिति में कमी आई है लेकिन कोल्‍ड फ्रंट के असर से गलन बरकरार है। सोमवार को भी सुबह से आसमान साफ रहा और दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी खिली मगर धूप का असर नहीं दिखा। हालांकि इस समय बादलों का एक घेरा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में प्रवेश कर चुका है। इसका असर आगे बढ़ने पर हालांकि कमजोर हो जाएगा मगर पूर्वांचल तक 24 से 48 घंटों में बादलों का असर आ भी सकता है। इसके बाद पूर्वांचल में ठंड दोबारा दस्‍तक दे सकती है।

loksabha election banner

इससे पूर्व रविवार को छुट्टी का दिन होने से लोगों ने बाहर घूमने का प्लान तो बनाया लेकिन सुबह से ही कोल्ड फ्रंट का असर दिखने लगा। कोहरा घना होता गया व ठंडी हवा चलने लगीं। जगह-जगह सड़क किनारे लोग अलाव ताप रहे थे तो कोई दुकान पर ठंड से राहत के लिए चाय की चुस्की ले रहा था। ठंड बढऩे से काफी लोग रजाई में दुबके रहे। ऐसे में पिकनिक का प्लान कैंसिल कर जाड़े के पकवानों का आनंद लेना ही मुनासिब समझा। बीच में धूप निकली जो थोड़ी तेज थी लेकिन कुछ समय बाद ही कोहरे व बादलों की ओट में सूर्यदेव छिप गए।

मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पांडेय ने बताया कि कोल्ड फ्रंट आने के बाद मौसम ने पलटी मारी। यह स्थिति 20 व 21 जनवरी तक रहेगी। इसमें ठंड व गलन और बढ़ेगी। बीते चौबीस घंटाें में 18.0 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान, 11 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। इस दौरान 91 प्रतिशत अधिकतम आर्द्रता और 77 फीसद न्यूनतम आर्द्रता दर्ज की गई।

गाजीपुर में ठंड से बालक की मौत

गाजीपुर में बहरियाबाद क्षेत्र के चकफरीद ग्राम पंचायत के चौरहापार निवासी अशोक राम के 10 वर्षीय पुत्र अंश की रविवार की रात ठंड लगने से मौत हो गई। अंश की तबीयत शाम से ही खराब थी। स्थिति गंभीर होने पर परिजन सैदपुर सीएचसी ले गये जहां डॉक्टरों ने बताया कि ठंड लगी है, स्थिति गंभीर है। उन्‍होंने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। वाराणसी ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.