Move to Jagran APP

पारदर्शिता से परेशान लोगों ने साजिश के तहत मंदी की उड़ाई अफवाह ; बोले केंद्रीय मंत्री डाक्‍टर महेंद्र नाथ पांडेय

केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले पांच वर्षों में उद्योग टैक्स आदि को लेकर ऐतिहासिक व पारदर्शी कदम उठाए हैं। इससे कुछ लोग परेशान हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 10:38 AM (IST)
पारदर्शिता से परेशान लोगों ने साजिश के तहत मंदी की उड़ाई अफवाह ; बोले केंद्रीय मंत्री डाक्‍टर महेंद्र नाथ पांडेय
पारदर्शिता से परेशान लोगों ने साजिश के तहत मंदी की उड़ाई अफवाह ; बोले केंद्रीय मंत्री डाक्‍टर महेंद्र नाथ पांडेय

वाराणसी, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले पांच वर्षों में उद्योग, टैक्स आदि को लेकर ऐतिहासिक व पारदर्शी कदम उठाए हैं। इससे कुछ लोग परेशान हैं। उन्हीं लोगों ने साजिश के तहत अफवाह फैलाई कि देश में मंदी आ गई है। उद्योग बंद हो रहे हैं। ऐसे लोगों की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। वह शनिवार को सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब थे। पूछा गया कि जब साजिश थी तो सरकार ने उद्योग, बैंक आदि के लिए इतने पैकेज क्यों दिए।

loksabha election banner

डा. पांडेय का कहना था कि उद्योगों को बुस्टअप करने के लिए समय-समय पर कदम उठाए जाते हैं। उसी क्रम में हम ऐसा कर रहे हैं। इसके जल्दी ही सार्थक परिणाम दिखेंगे। पांच ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनने में ये कदम कारगर साबित होंगे। उन्होंने घरेलू कंपनियों को प्रोत्साहन, टैक्स में छूट, दरों में कटौती, कैपिटल गेन टैक्स से सरचार्ज हटाने, शेयर की पुनर्खरीद पर टैक्स नहीं लगने, बैंकों का विलय आदि प्रयासों से उद्योगों के साथ ही लोक कल्याण की दिशा में लाभ मिलेगा। कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से उद्योगों को प्रोत्साहन के लिए जो कदम उठाए गए हैं उससे जम्मू-कश्मीर में भी खुशहाली आएगी।

सीएसआर फंड से होंगे रिसर्च कार्य

डा. पांडेय ने बताया कि कंपनियों को सीएसआर फंड से विश्वविद्यालयों को शोध के लिए धन देने की छूट दी गई है। इससे शोध को प्रोत्साहन तो मिलेगा ही साथ ही कंपनियां अपने उत्पादों, सेवाओं की जरूरत के हिसाब से संभावनाएं तलाश सकेंगी। बताया सीएसआर फंड में घालमेल पर अब फौजदारी की बजाय दीवानी वाद ही दायर किए जाएंगे।

मंडुआडीह स्टेशन की देखी साफ-सफाई व्‍यवस्‍था

केंद्रीय मंत्री डाक्‍टर महेन्द्रनाथ पांडेय शनिवार को शिवगंगा सुपर फ़ास्ट नई दिल्ली-मंडुआडीह से मंडुआडीह स्टेशन पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्टेशन की साफ-सफाई देखी और प्लेटफार्म संख्‍या आठ पर स्थित कैफेटेरिया रेस्टोरेंट में भी गए। मंडुआडीह स्टेशन की काफी सराहना की। उन्‍होंने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए नरेंद्र मोदी इस देश के प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में देश हर क्षेत्र में लगातार प्रगति कर रहा है। विदेश में भी भारत का मान सम्‍मान बढ़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.