Move to Jagran APP

मोदी सरकार की उपलब्धि लेकर प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचे जनरल

वाराणसी में विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह शनिवार को काशी में थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 09:34 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 09:34 PM (IST)
मोदी सरकार की उपलब्धि लेकर प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचे जनरल
मोदी सरकार की उपलब्धि लेकर प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचे जनरल

वाराणसी : विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह शनिवार को काशी में थे। केंद्र सरकार की चार साल की उपलब्धियों के बीच 'साफ नीयत-सही विकास' को लेकर काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचे। उपलब्धियों पर चर्चा करने के साथ ही भारत के विकास में प्रबुद्ध वर्ग की सहभागिता पर वार्ता की।

loksabha election banner

सपत्नीक विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह प्रसिद्ध लोकगायक हीरालाल यादव के आवास भी पहुंचे। हीरालाल यादव के पूरे परिवार ने उनका स्वागत किया। इस दौरान हीरालाल यादव अत्यंत भावुक हो उठे। उन्होंने अपने लोकगीत भी गुनगुनाए। परिवार ने पीड़ा जताई कि लोकगायकी की परंपरा का निर्वहन करने के बाद भी सरकार की ओर से कभी उचित सम्मान नहीं मिला। जनरल वीके सिंह ने कहा कि आप काशी ही नहीं पूरे भारत की अमूल्य धरोहर हैं, आश्वस्त किया कि मोदी सरकार उनका सम्मान करेगी। विदेश राज्यमंत्री दोपहर में सेवानिवृत्त आइपीएस डा. दयानिधि मिश्र के वरुणापार क्षेत्र में अभिलाषा कालोनी स्थित उनके आवास भी पहुंचे। वहां मौजूद प्रबुद्धजनों से मुलाकात के साथ ही 'साफ नीयत-सही विकास' की पुस्तक भेंट की। प्रबुद्धजनों से आह्वान किया कि वे प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हो रहे देश के विकास में साथ दें। जनरल वीके सिंह ने कहा कि हमने काफी कुछ बदलाव लाकर देश की तरक्की के द्वार खोले हैं। देश के एक-एक व्यक्ति की भावनाओं का आदर कर यह सरकार आगे बढ़ेगी।

इस मौके पर काशी विद्यापीठ के कुलपति डा. टीएन सिंह, डा. रामसुधार सिंह, डा. जितेंद्रनाथ मिश्र, डा. राघवेंद्र सिंह, डा. श्रद्धानंद, हरिराम द्विवेदी, प्रो. सुरेंद्र प्रताप, प्यारे सिंह, डा. शभु उपाध्याय, डा. मंजुला चतुर्वेदी, राजेश राय आदि मौजूद थे। डा. ऋतंवर मिश्र, डा. उदयन मिश्र ने जनरल वीके सिंह व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती भारती का स्वागत किया। शाम को जनरल वीके सिंह काशी विद्वत परिषद के अध्यक्ष पंडित रामयत्न शुक्ल के शंकुलधारा स्थित आवास पहुंचे। जनरल के साथ संपर्क अभियान में समेत भाजपा नेता धर्मेद्र सिंह, अरुण सिंह, सत्यम सिंह, राजेंद्र यादव, महेंद्र यादव, विवेक सोनू, सुशील गुप्ता आदि लोग भी थे। काशी आनंद व आधुनिक अन्नदाता अभियान को सराहा

जनरल वीके सिंह शनिवार को सबसे पहले दैनिक जागरण के संपादकीय प्रभारी प्रदीप शुक्ल के आवास पहुंचे। काशी में चल रहे विकास कार्यो के साथ ही देश के किसानों, पर्यटन व अन्य मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की। इस दौरान दैनिक जागरण के अभियान 'काशी आनंद' व 'आधुनिक अन्नदाता' को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। जनरल ने मुक्तकंठ से इन अभियानों की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.