Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद 'दिशा' की बैठक में विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय नौ सितंबर को दिशा की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 06:20 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 09:54 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद 'दिशा' की बैठक में विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा
केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद 'दिशा' की बैठक में विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

चंदौली, जेएएनएन। केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय नौ सितंबर को 'दिशा' की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री वर्चुअल तौर पर अधिकारियों से मुखातिब होंगे। विकास कार्यों के प्रगति की बिंदुवार जानकारी लेंगे। ऐसे में विभागीय अधिकारी तैयारी में जुटे हैं।

loksabha election banner

जिले में एक वर्ष में कराए गए विकास कार्यों की समीक्षा के लिए सांसद की अध्यक्षता में 'दिशा' की बैठक आयोजित होती है। इसमें अधिकारी सांसद के समक्ष प्रगति रिपोर्ट रखते हैं। सांसद की ओर से विभागीय योजनाओं-परियोजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की जाती है। साथ ही अधिकारियों को सरकार की मंशा और शासन की गाइडलाइन से भी अवगत कराया जाता है। समीक्षा बैठक को लेकर अधिकारी-कर्मचारी तैयारी में जुटे हैं। विभागीय योजनाओं की फाइलों को दुरूस्त किया जा रहा रहा है। साथ ही आंकड़े भी दुरूस्त किए जा रहे हैं ताकि बैठक में सबकुछ अपडेट रहे। माना जा रहा है कि वैश्विक महामारी के दौर में स्वास्थ्य व सीएम की प्राथमिकता में शामिल पोषण अभियान पर सांसद की नजर रहेगी। ऐसे में संबंधित विभागों के अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने को कहा गया है।

65 करोड़ की लागत से हर घर में नल से मिलेगी पानी : उर्जा राज्यमंत्री

चंदौली जनपद से वापस लौटते समय रविवार की शाम भाजपा कार्यालय अदलहाट पर पत्रकार वार्ता में ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने कहा कि इस क्षेत्र की बिजली की समस्या जल्द दूर हो जाएगी। हाजीपुर विद्युत उपकेंद्र अहरौरा केंद्र का उच्चीकरण हो चुका है। जिसका सूबे के मुख्यमंत्री एक सप्ताह में जनपद के साथ प्रदेश के सभी केंद्रों का लोकार्पण करेंगे। यूरिया उर्वरक की किल्लत के संबंध में कहा कि विभागीय अधिकारियों के लापरवाही से किल्लत है, जिसमें जनपद में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। उर्वरक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल योजना के तहत हर घर नल से जल योजनांतर्गत मीरजापुर, सोनभद्र जनपद में 6500 करोड़ रुपया स्वीकृत है। जिसमें पांच लाख लीटर पानी के टंकी से 10 से 15 ग्राम को पानी की आपूर्ति की जाएगी। इस अवसर भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव, अजय सिंह, गोपाल सिंह, महेंद्र यादव, कृष्ण मुरारी, संतोष गुप्ता, शिव बालक सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.