Move to Jagran APP

Varanasi और Ghazipur में Lockdown के दौरान पुलिस पर उपद्रवियों का हमला, आठ गिरफ्तार

लॉकडाउन के दौरान वाराणसी और गाजीपुर में मंगलवार को मनबढ़ युवकों ने पुलिस पर हमला कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 10:56 PM (IST)
Varanasi और Ghazipur में Lockdown के दौरान पुलिस पर उपद्रवियों का हमला, आठ गिरफ्तार
Varanasi और Ghazipur में Lockdown के दौरान पुलिस पर उपद्रवियों का हमला, आठ गिरफ्तार

वाराणसी, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान वाराणसी और गाजीपुर में मंगलवार को मनबढ़ युवकों ने पुलिस पर हमला कर दिया। वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के मच्छोदरी पुलिस चौकी के पास दो दर्जन से अधिक उपद्रवियों ने पुलिस टीम के ऊपर पथराव कर दिया जिसमें चौकी इंचार्ज राजकुमार यादव समेत चौकी के सेकेंड अफसर समसुल कमर समेत कुछ सिपाही घायल हो गए। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेने के साथ पथराव करने वालों की तलाश कर रही है। गाजीपुर में कांस्टेबल नीरज पटेल का सिर फट गया। वहीं चौकीदार घायल हो गए। इस मामले में छह दबंगों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

वाराणसी में मच्छोदरी पुलिस चौकी के पास उपद्रवियों ने पुलिस टीम के ऊपर किया पथराव

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा रोज लोगों से अपील की जा रही है कि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें और प्रशासन का इस मुसीबत की घड़ी में साथ दें। ताकि लोग खुद सुरक्षित रहे और उनके आसपास रहने वाले भी सुरक्षित रहें, लेकिन समाज में कुछ ऐसे चेहरे भी हैं जो प्रशासन से ही उलझ जा रहे हैं। मंगलवार की रात आदमपुर थाना क्षेत्र के मच्छोदरी पुलिस चौकी के पास दो दर्जन से अधिक उपद्रवियों ने पुलिस टीम के ऊपर पथराव कर दिया जिसमें चौकी इंचार्ज राजकुमार यादव समेत चौकी के सेकेंड अफसर समसुल कमर समेत कुछ सिपाही घायल हो गए। पुलिस टीम पर पथराव की सूचना पाकर सीओ कोतवाली समेत आसपास के थानों की फोर्स मौके पर पहुंची लेकिन तब तक पथराव करने वाले मौके से भाग निकले। पुलिस के द्वारा इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही प्रभाव करने वालों की तलाश की जा रही है। रात के वक्त पुलिस चौकी के पास कुछ लोग भीड़ लगाकर आपस में बात कर रहे थें। जिस पर पुलिस टीम उन्हें घर भेजने के लिए वहां गई। इस दौरान कुछ युवक सैकेंड अफसर समसुल कमर से विवाद करने लगे। के दौरान मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज राजकुमार यादव समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। वहीं घटना की सूचना पाकर पहुंचे एसपी सिटी दिनेश सिंह व सीओ कोतवाली प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि रात में पुलिसकर्मी लोगों के बीच खाना बांट रहे थे इस दौरान सोशल डिस्टेंस को लेकर पुलिस ने कुछ लोगों को दूर खड़े होने की बात कही तो वह पुलिस से विवाद करने लगे। जिस पर चौकी इंचार्ज राजकुमार यादव भी मौके पर पहुंचे गए। इस दौरान दो दर्जन से अधिक लोगों ने पुलिस टीम के ऊपर अचानक पथराव शुरू कर दिया। जिसमें राजकुमार यादव के साथ दरोगा समसुल कमर सहित कुछ सिपाही घायल हो गए। पुलिसकर्मियों ने किसी प्रकार भाग कर मौके से अपनी जान बचाई और घटना की सूचना कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची। आदमपुर पुलिस इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेने के साथ पथराव करने वालों की तलाश कर रही है।

गाजीपुर में मनबढ़ युवकों ने लाठी-डंडे से कांस्टेबल व चौकीदार पर हमला

गाजीपुर के कासिमाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत डाही में मंगलवार की दोपहर मनबढ़ युवकों ने लाठी-डंडे से कांस्टेबल व चौकीदार पर हमला कर दिया। कांस्टेबल नीरज पटेल का सिर फट गया। वहीं चौकीदार घायल हो गए। इस मामले में छह दबंगों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष मनबढ़ युवक वहां से भाग गए। पुलिस अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करने में जुटी रही। ग्राम पंचायत डाही के मौजा कमालपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में करीब 20-25 लोगों की भीड़ थी। नायब दरोगा सुनील कुमार ने मौके पहुंचकर लोगों को भीड़ लगाने से मना किया। इस पर दबंग युवक उनसे उलझ गए। इसकी सूचना उन्होंने आसपास ड्यूटी कर रहे पुलिस र्किमयों को दी। पुलिस टीम के पहुंचते ही दबंग युवक उग्र हो गए और पुलिस टीम पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया। हमले में कांस्टेबल नीरज पटेल (25) गंभीर रूप से घायल हो गए। बीच-बचाव में गांव के चौकीदार प्रदीप पासवान (23) भी घायल हो गए। कांस्टेबल नीरज पटेल का सिर फट गया। सूचना मिलने पर कोतवाल बलवान ङ्क्षसह पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने छह हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी महमूद अली भी घटना स्थल पर पहुंच गए। कोतवाल बलवान ङ्क्षसह ने बताया कि छह हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके ऊपर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शेष हमलावरों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.