Move to Jagran APP

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में पुरानी रंजिश में भिड़े दो छात्र गुट, 10 पर मुकदमा दर्ज

विवि परिसर में पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। लाठियां चलने के साथ ही असलहे लहराए गए।

By Edited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 02:06 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 11:06 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में पुरानी रंजिश में भिड़े दो छात्र गुट, 10 पर मुकदमा दर्ज
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में पुरानी रंजिश में भिड़े दो छात्र गुट, 10 पर मुकदमा दर्ज

वाराणसी, जेएनएन। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव की डुगडुगी अभी बजी नहीं, लेकिन पूर्व छात्र नेताओं का परिसर में जमावड़ा शुरू हो गया। बुधवार को विवि परिसर में पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। लाठियां चलने के साथ ही असलहे लहराए गए। छात्र ऋषभ राय की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने चार छात्रों पर मुकदमा दर्ज किया तो जवाब में दूसरे पक्ष से दीपक उपाध्याय ने आधा दर्जन नामजद सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

loksabha election banner

वहीं सिगरा पुलिस ने एक पूर्व छात्र नेता द्वारा असलहा लहराने की घटना को गंभीरता से लेते हुए 151 के तहत चालान कर दिया। पुलिसिया कार्रवाई के दौरान सिगरा थाने के बाहर देर शाम तक दोनों पक्ष के लोग डटे रहे। सीसीटीवी फुटेज में कैद है घटना बीए द्वितीय वर्ष के छात्र ऋषभ राय ने आरोप लगाया कि सौरभ सिंह, मनोज दुबे, सिद्धार्थ उपाध्याय उर्फ गुरू, आरव सिंह गालियां देते हुए मारने-पीटने लगे। बीच -बचाव को एमजेएमसी थर्ड सेमेस्टर का छात्र अमित सिंह आगे आया तो उसे भी पीटा। कुछ छात्रों का आरोप है कि इसी बीच समाजकार्य चौराहे पर सौरभ सिंह के पिता आ धमके व असलहा लहराने लगे। छात्रसंघ अध्यक्ष की दावेदारी में सौरभ सिंह के पक्ष में प्रचार करने का दबाव बना असलहे की मुठिया से अमित के सिर पर प्रहार भी किया। छात्रों का आरोप था कि पिता ने फायर किया लेकिन गोली मिस हो गई। छात्रों का कहना था कि सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाए तो असलहा लहराने व घटनाक्रम की तस्वीर साफ होगी। मूकदर्शक बने रहे सुरक्षाकर्मी परिसर में बवाल के दौरान सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे। किसी की भी हिम्मत आगे आकर बीच-बचाव करने की नहीं हुई। सूचना पर पहुंची विद्यापीठ पुलिस चौकी पुलिस पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर सिगरा थाने पहुंची। देर शाम तक थाने पर पूर्व छात्र नेताओं का जमावड़ा लगा रहा। ऋषभ राय की तहरीर पर चार छात्रों पर मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं सूत्रों की मानें तो सौरभ सिंह के पिता के लाइसेंसी असलहे को पुलिस ने जब्त कर लिया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड रहा विफल काशी विद्यापीठ में पिछले कई दिनों से छात्रों के गुट आपस में टकरा रहे हैं। चुनावी रंजिश में आए दिन मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। बाहरी व आपराधिक प्रवृत्ति के युवकों की कैंपस में जुटान हो रही है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सामने पूर्व छात्रनेता व मठाधीश नारेबाजी करते दिख भी रहे हैं, बावजूद इसके प्रॉक्टोरियल बोर्ड कार्रवाई करने में फेल साबित हुआ। पुत्र के लिए पिता बन गए बंदूकबाज पुत्र को राजनीति की पाठशाला में दाखिल कराने को पिता स्वयं बंदूकबाज बन बैठे।

बीच कैंपस न सिर्फ असलहा लहराया, बल्कि उसकी मुठिया से एक छात्र का सिर तक फोड़ दिया। यह दुस्साहसिक घटना बुधवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर में घटित हुई। बेटे को विद्यापीठ छात्रसंघ अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा रहे पिता ने दोपहर में विवि के समाजकार्य चौराहे पर मास कॉम तृतीय वर्ष के एक छात्र पर असलहा तान दिया। आरोप है कि मुठिया से छात्र की पिटाई भी की गई। असलहा लहराने वालों को सिगरा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उसमें किसी भी छात्र की संलिप्तता सामने आई तो उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.