Move to Jagran APP

Lockdown in Varanasi जन्मदिन की पार्टी को Video calling बना रहा सजीव, उठा रहे पार्टी का आनंद

जन्मदिन हो या विवाह की वर्षगांठ हो या विशेष डिनर पार्टी हो उसका आनंद रिश्तेदार और दोस्त नहीं उठा पा रहे हैं। लेकिन अब विडियो कॉलिंग या कांफ्रेंसिंग के द्वारा यह संभव हो गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:47 PM (IST)
Lockdown in Varanasi जन्मदिन की पार्टी को Video calling बना रहा सजीव, उठा रहे पार्टी का आनंद
Lockdown in Varanasi जन्मदिन की पार्टी को Video calling बना रहा सजीव, उठा रहे पार्टी का आनंद

वाराणसी, जेएनएन। लॉकडाउन के कारण इस समय लोग घरों के अंदर कैद है। ऐसे में घर में किसी विशेष का जन्मदिन हो, या विवाह की वर्षगांठ हो या विशेष डिनर पार्टी हो उसका आनंद रिश्तेदार और दोस्त नहीं उठा पा रहे हैं। लेकिन अब विडियो कॉलिंग या कांफ्रेंसिंग के द्वारा यह संभव हो गया है।

loksabha election banner

लॉक डाउन के कारण लोग घरों में कैद हैं। अधिक आयु वर्ग के लोग अपने को इस समय समाज से अलग-थलग मान रहे हैं। इस वजह से कहीं वह मानसिक रोग के शिकार तो नहीं हो रहे हैं ऐसे में विडियो कॉलिंग से उनका एकाकीपन तो दूर हो ही रहा है साथ ही वह पार्टिंयों का सजीव आनंद भी उठा रहे हैं और एक दूसरे से बात भी कर रहे हैं।

वर्तमान समय में फेस टाइम प्लेटफार्म पर जाकर वीडियो चैट कर सकते हैं। इसमें आप एक समय में अधिकतम 32 लोगों से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा जूम, स्काइप, हाउस पार्टी, गूगल हैंगआउटस, फेसबुक मैसेंजर और व्हाटस अप का सहारा ले सकते हैं।

इनके द्वारा एक तो आपका अकेलापन दूर होगा। दूसरा आप अपने बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों के बच्चों के जन्मदिन का आनंद अपने घर पर बैठे उठा सकेंगे। बिना कोरोना वायरस के भय के।

इन प्लेटफार्मो का प्रयोग कर आप बिना घर से बाहर निकले अपनों से सजीव बातचीत भी कर सकेंगे और उनके आनंद में शरीक भी होकर अपना अकेलापन भी दूर कर सकेंगे। इसमें दूर भी कोई समस्या नहीं है।

हम यह भी कह सकते हैं कि तकनीक अगर हम लोगों को दूर भी करती हैं तो पास लगाने का काम भी करती है। देखने वाली बात यह है कि हम तकनीक का प्रयोग कैसे करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.