Move to Jagran APP

कुलपति ने लिया जायजा, कहा- समय से पूरा हो सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स

बीएचयू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिलान्यास किए गए शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स के निर्माण का कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने मंगलवार को जायजा लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 06:03 PM (IST)
कुलपति ने लिया जायजा, कहा- समय से पूरा हो सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स
कुलपति ने लिया जायजा, कहा- समय से पूरा हो सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिलान्यास किए गए शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स के निर्माण का कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने मंगलवार को जायजा लिया। संबंधित  अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर हाल में यह कांप्लेक्स समय पर बनकर तैयार हो जाना चाहिए। कारण कि सुंदर बगिया में इससे बाद में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर अस्पताल का निर्माण शुरू हुआ था, लेकिन वह अब पूरा होने वाला है। वहीं पीएम द्वारा इसी माह दोनों अस्पतालों के उद्घाटन की भी बात चल रही है। अधिकारी इस पर लगे हुए हैं कि सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स का कम से कम एक ही हिस्सा तैयार हो जाएं। ताकि पीएम ने उद्घाटन कराया जा सकता है। 

loksabha election banner

करीब 200 करोड़ की लागत से बनने वाले सुपर स्पेशियलिटी की आधारशिला 22 दिसंबर 2016 को पीएम ने रखी थी। उसी दिन कैंसर अस्पताल का भी शिलान्यास किया गया। कैंसर अस्पताल के लिए पहला फाउंडेशन अप्रैल 2018 के अंत में रखा गया। बावजूद इसके महज 10 माह में कैंसर अस्पताल लगभग बनकर तैयार है, जबकि सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स का निर्माण जनवरी 2018 में ही शुरू हो गया था। निर्माण में देरी के चलते पिछले साल एक कार्यदायी एजेंसी से कांप्लेक्स के एक ब्लॉक का काम छीन कर दूसरी एजेंसी को दे दिया गया। इससे पहले आइएमएस गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन ने भी पिछले साल निरीक्षण कर समय से काम पूरा करने की कड़ी चेतावनी दी थी। अब मंगलवार को भी जायजा लेते हुए अधिकारियों को पूरी गुणवत्ता से समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.