Move to Jagran APP

VDA: नई काशी का सपना पूरा करने को तकनीकी सुझाव और सर्वे का जिम्मा एक ही कंपनी को मिलेगा

नई काशी का सपना पूरा करने व योजना को धरातल पर लाने के लिए विकास प्राधिकरण ने तकनीकी सुझाव और सर्वे का जिम्मा एक ही कंपनी को देने पर विचार कर रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 06:58 PM (IST)
VDA: नई काशी का सपना पूरा करने को तकनीकी सुझाव और सर्वे का जिम्मा एक ही कंपनी को मिलेगा
VDA: नई काशी का सपना पूरा करने को तकनीकी सुझाव और सर्वे का जिम्मा एक ही कंपनी को मिलेगा

वाराणसी, जेएनएन। नई काशी का सपना पूरा करने व योजना को धरातल पर लाने के लिए विकास प्राधिकरण ने तकनीकी सुझाव और सर्वे का जिम्मा एक ही कंपनी को देने पर विचार कर रहा है। शुक्रवार को वीडीए अधिकारियों ने बैठक कर कार्ययोजना में तेजी लाने पर चर्चा की। टेंडर डालने के बाद कंपनियों ने अपने-अपने सुझाव वीडीए को दिए हैं। एक फर्म से दोनों काम कराने में योजना में तेजी आएगी और सामंजस्य बना रहेगा। अक्सर ऐसा होता है कि एक ही काम के लिए दो कंपनियां होने पर मतभेद रहता है। विकास प्राधिकरण ने रिंग रोड के किनारे नई काशी की योजना प्रस्तावित की है।

loksabha election banner

स्कीम के मार्गदर्शन के लिए सेप्ट को किया नामित

टाउन प्लानिंग स्कीम और लोकल एरिया प्लान के लिए टेंडर किया। टेंडर में प्री-बीड के दौरान हैदराबाद, गुजरात, महाराष्ट्र और अमरावती से चार फर्मों ने भाग लिया है। सभी फर्मों ने सुझाव दिया कि तकनीकी सुझाव और सर्वे एक ही फर्म से कराई जाए। वीडीए ने टाउन प्लानिंग की दिशा में अहमदाबाद की संस्था सेप्ट (सेंट्रल इंवायरमेंट प्लानिंग एंड टेक्नोलॉजी) से संपर्क किया। केंद्रीय आवासन व शहरी नियोजन विभाग ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत होने वाले इस स्कीम के मार्गदर्शन के लिए सेप्ट को नामित किया।

बोले वीडीए उपाध्‍यक्ष, नई काशी के लिए हो चुका है टेंडर

वीडीए वीसी राहुल पांडेय ने बताया कि नई काशी के लिए टेंडर हो चुका है। निविदा 24 को खुलनी थी लेकिन उसकी तिथि बढ़ा दी गई है। अभी तक टाउन प्लानिंग का काम प्रदेश के किसी भी शहर में नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री के संसदीय जिले को पहले चुना गया है। इसके लिए भारत सरकार से दो करोड़ रुपये मिल चुके हैं। सात जुलाई को टेंडर फाइनल कर नई काशी के काम को आगे बढ़ाया जाएगा। बताया कि 26.5 करोड़ से बनने वाले दशाश्वमेध टूरिस्ट प्लाजा का टेंडर वीडीए ने कर दिया है। इसकी भी निविदा सात जुलाई को खुलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.