Move to Jagran APP

धड़ल्ले से बन रहे मकान को वीडीए ने किया सील, कैंट पुलिस की अभिरक्षा में सौंपा

विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए ताजपुर महावीर मंदिर अर्दली बाजार के उस भवन को सील कर दिया जो बिना नक्शा के धड़ल्ले से बन रहा था। वीडीए का अमला हरकत में आया और कार्रवाई करते हुए भवन को सील कर कैंट पुलिस की अभिरक्षा में सौंप दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 11:34 PM (IST)
धड़ल्ले से बन रहे मकान को वीडीए ने किया सील, कैंट पुलिस की अभिरक्षा में सौंपा
विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माणों के विरूद्ध सील की कार्यवाही की।

वाराणसी, जेएनएन। विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए ताजपुर महावीर मंदिर अर्दली बाजार के उस भवन को सील कर दिया जो बिना नक्शा के धड़ल्ले से बन रहा था। वीडीए का अमला हरकत में आया और कार्रवाई  करते हुए भवन को सील कर कैंट पुलिस की अभिरक्षा में सौंप दिया।

loksabha election banner

भवन मालिक ने भी निर्माण को वैध कराने के लिए वीडीए कार्यालय तक दौड़ लगाई। नई शमन नीति के तहत कागजात दाखिल कर निर्माण को वैध करने के लिए नक्शा स्वीकृति का प्रार्थना-पत्र जमा किया। अवैध निर्माण करा रहे देवेंद्र के निर्माण को सील की कार्रवाई करने के लिए जोनल अधिकारी परमानंद यादव खुद मौजूद थे। अवर अभियंता आरके सिंह ने कार्रवाई पूर्ण कराई। दूसरी ओर नगवां वार्ड में राजेश जायसवाल द्वारा विवेकानंदपुरम कालोनी में किए जा रहे अवैध निर्माण को भी सील किया गया और उसे लंका पुलिस की अभिरक्षा में सिपुर्द किया गया। इस मौके पर जोनल अधिकारी परमानंद यादव के साथ अवर अभियंता रामचंद्र मौजूद थे।

सारनाथ के सिहपुर रिंग रोड के समीप स्थित अवैध कालोनियों के खिलाफ गुरुवार को वीडीए ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। ध्वस्तीकरण अभियान का नेतृत्व वीडीए के जोनल अधिकारी परमानंद यादव ने किया। सारनाथ के रिंग रोड के समीप स्थित गांवों में कॉलोनाइजर द्वारा धड़ल्ले से अवैध कालोनियों का निर्माण किया जा रहा है। इन कालोनियों का रजिस्ट्रेशन न वीडीए में है और न ही नगर निगम में ही है। इस संबंध में वीडीए के जोनल अधिकारी परमानंद यादव ने कहा कि अवैध कालोनियों के ध्वस्तीकरण का अभियान चलता रहेगा। संबंधित कालोनाइजर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर थाना प्रभारी इंद्रभूषण यादव, अवर अभियंता आरके सिंह, प्रमोद तिवारी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.