Move to Jagran APP

वाराणसी के सोनिया में गरजा वीडीए का बुलडाेजर, ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का भवन स्वामी ने किया विरोध

VDA bulldozed in Varanasi वाराणसी के सोनिया में सोमवार को वीडीए का बुलडोजर पहुंचा और ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई की गई। इस दौरान कार्रवाई का भवन स्‍वामी ने विरोध किया तो टीम की ओर से कड़ी कार्रवाई की बात कही गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 07:17 PM (IST)
वाराणसी के सोनिया में गरजा वीडीए का बुलडाेजर, ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का भवन स्वामी ने किया विरोध
वाराणसी में वीडीए का बुलडोजर इन दिनों चल रहा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। पिछले दिनों आई तेज आंधी और पानी में सोनिया स्थित एक मकान की दीवार गिरने से युवती की मौत होने तथा विकास प्राधिकरण से ध्वस्तीकरण का आदेश जारी होने पर सोमवार को वीडीए की टीम गिराने पहुंंची। बुलडोजर से एक-एक दीवाल और छत तोड़ने के साथ मजदूर भी तोड़ते रहे। दिनभर तोड़ने की कार्रवाई में एक मंजिल क्षतिग्रस्त कर दिया गया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू होने से पहले भवन स्वामी ने विरोध किया लेकिन वीडीए की टीम ने सख्ती से कार्रवाई की।

loksabha election banner

बीते माह 23 मई को आई तेज आंधी और पानी के दौरान सोनिया में एक निर्माणाधीन व्यावसायिक भवन का एक हिस्सा गिरने से बेबी सोनकर (22) की मौत हो गई थी। एक माह बाद उसकी शादी थी और शादी का सामान खरीदने सोनिया स्थित चंदा के घर आई थी। निर्माणाधीन मकान गिरने की सूचना मिलने पर वीडीए उपाध्यक्ष ने संयुक्त सचिव परमानंद यादव के नेतृत्व में टीम जांच करने पहुंची। जांच में पाया कि अवैध निर्माण करने पर भवन स्वामी राजू सोनकर को 17 सितंबर-2019 को नोटिस जारी किया गया था। 17 मई को ध्वस्तीकरण का आदेश पारित था, फिर भी भवन स्वामी अवैध निर्माण करता रहा।

इस बारे में संयुक्त सचिव परमानंद यादव का कहना है कि चार मंजिल अवैध निर्माण में से एक मंजिल को क्षतिग्रस्त किया गया है। भवन स्वामी को भी अवैध निर्माण तोड़ने को कहा गया है। वीडीए अवैध निर्माण को पूरी से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा। वीडीए उपाध्यक्षा ईशा दुहन का कहना है कि अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई चलती रहेगी। अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर वार्ड के जोनल और अवर अभियंता जिम्मेदार होंगे। उधर, भवन स्वामी के खिलाफ सिगरा थाने में भी मुकदमा दर्ज है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार जांच के बाद इस मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.