वाराणसी, जेएनएन। महाशिवरात्रि पर बनारस पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान देशद्रोही की भाषा बोल रहे। उनका बयान देश को गृहयुद्ध में झोंकने वाला है। ऐसे नेताओं के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। दरअसल, ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बीते 15 फरवरी को एक सभा में भड़काऊ भाषण दिया था जिसमें 15 करोड़ लोगों के 100 करोड़ पर भारी पड़ने की बात कही थी। इस बयान को लेकर चौतरफा निंदा हो रही है।

महाशिवरात्रि महोत्सव में शामिल होने बनारस आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि वारिस पठान जैसे लोगों की ऐसी भाषा देश स्वीकार नहीं कर सकता। सार्वजनिक सभाओं में इस तरह की बयानबाजी से इनकी मानसिकता उजागर होती है। योगी के विधानसभा में भाषण के अंदाज व अन्य मसलों पर घेरने के मसले पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोधी दल हताश-निराश हैं इसलिए सरकार के हर फैसले का विरोध कर रहे, मुख्यमंत्री पर टिप्पणी कर रहे।

विरोधियों को समाज में कहीं स्थान नहीं मिल रहा। सरकार की नीतियों के चलते अखिलेश यादव का 2022 का सपना भी रोज चूर होता है। सोनभद्र में स्वर्ण भंडार से यूपी के आर्थिक विकास की दर बढ़ेगी - सोनभद्र में स्वर्ण भंडार मिलने के बाबत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह महादेव और प्रभु श्रीराम का उत्तर प्रदेश की धरती को आशीर्वाद है। सोनांचल में स्वर्ण भंडार मिलने से देश के आर्थिक विकास की दर बढ़ेगी। उत्तर प्रदेश भी देश के आर्थिक विकास में अपना बड़ा योगदान देगा।

डिप्टी सीएम की बैठक से गायब अधिशासी अभियंता सस्पेंड

लोक निर्माण विभाग के सर्वेसर्वा व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के शहर में होने के बाद भी विभागीय समीक्षा बैठक में अधिशासी अभियंता (कंस्ट्रक्शन डिवीजन भवन) सतीश चंद्र वर्मा उपस्थित नहीं हुए। उनकी गैर मौजूदगी के चलते कई जानकारी नहीं मिल सकी। उप मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए उन्हें निलंबित कर मुख्यालय से संबद्ध करने का फरमान सुनाया। 

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को सर्किट हाउस सभागार में लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम की विभिन्न परियोजनाओं के प्रगति कार्यों की समीक्षा की। अधिकारियों को चेतावनी देते हुए निर्देश दिया कि पीएम के संसदीय क्षेत्र में कार्य में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी। युद्धस्तर पर कार्य करके सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को शीघ्रातिशीघ्र पूरा किया जाए।

निर्माण कार्य के दौरान मानक और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।  जोर दिया कि अभियान चलाकर सारे कार्य जल्द पूरे किए जाएं। उन्होंने बनारस में बन रही सभी सड़कों, पुल आदि के कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की।बैठक के दौरान जब डिप्टी सीएम ने कंस्ट्रक्शन डिवीजन भवन से संबंधित कार्यों का विवरण मांगा तो पता चला कि संबंधित डिवीजन के अधिशासी अभियंता मीटिंग में नहीं आए हैं। कड़े तेवर दिखाते हुए सतीश चंद्र वर्मा को तत्काल निलंबित कर मुख्यालय से जोडऩे को कहा। बैठक में लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता आर राजवंशी समेत अन्य मौजूद रहे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस