Move to Jagran APP

Varanasi Top News : वाराणसी और आसपास की प्रमुख खबरें जो 29 नवंबर, मंगलवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में

Top Varanasi News बनारस शहर और आसपास की कई खबरों ने मंगलवार यानी 29 नवंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए दोपहर तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 02:39 PM (IST)
Varanasi Top News : वाराणसी और आसपास की प्रमुख खबरें जो 29 नवंबर, मंगलवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में
बनारस शहर और आसपास की कई खबरों ने मंगलवार यानी 29 नवंबर को चर्चा बटोरी।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। Varanasi Top News of 29 November 2022 : बनारस शहर और आसपास की कई खबरों ने मंगलवार यानी 29 नबंबर को चर्चा बटोरी जिनमें- अशोक मुथा जैन नए पुलिस कमिश्‍नर, डांस करते समय हार्ट अटैक, तीन की हादसे में मौत, 6 दिसंबर को अखिलेश ओवैसी पर सुनवाई, अग्निवीर सेना भर्ती आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में अशोक मुथा जैन बने नए पुलिस कमिश्‍नर, आर्यन खान और रिया चक्रवर्ती प्रकरण की कर चुके हैं जांच

उत्‍तर प्रदेश में कई आइपीएस के कार्यभार में बदलाव किया गया है। इसी कड़ी में वाराणसी में शासन की ओर से वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की जिम्‍मेदारी एडीजी अशोक मुथा जैन को सौंपी है। देर रात उनकी तैनाती और वर्तमान पुलिस कमिश्‍नर ए सतीश गणेश के स्‍थानांतरण की जानकारी मिलने के साथ ही पुलिस महकमे में गहमागहमी शुरू हो गई है। वाराणसी में अब दूसरे पुलिस कमिश्‍नर के तौर पर अशोक मुथा जैन के शीघ्र ही कार्यभार संभालने की उम्मीद विभागीय अधिकारियों ने जताई है। वर्ष 1995 बैच के आइपीएस रहे जैन आंध्रप्रदेश में गुंटूर जिले के रहने वाले हैं। उनकी पहली पोस्टिंग वाराणसी में एसपी सिटी के तौर पर ही हुई थी। इस लिहाज से जिले के बारे में उन्हें भलीभांति जानकारी है। कार्यकाल के दौरान उन्‍होंने अपराध पर खूब चोट की थी। हाल ही में वह केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं और यह उनका पहला जिम्‍मा है।

वाराणसी में विवाह के दौरान डांस करते समय हार्ट अटैक से मौत, आप भी देखें वायरल वीडियो

विगत कुछ समय से डांस करते समय लोगों को दिल का दौरा पड़ने से मौत की खबरें लोगों को चिंता में डाल ही रहीं थीं कि शहर में भी ऐसी ही घटना सामने आ गई। शहर के पिपलानी कटरा क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें विवाह के आयोजन के दौरान डांस करते हुए एक व्‍यक्ति को हार्ट अटैक पड़ा और देखते ही देखते उसने दम तोड़ दिया। घटना के तीन दिन बाद अब उस समय बना वीडियो इंटरनेट मीडिया (सोशल मीडिया) पर वायरल हो गया है। जिसने भी यह वीडियो देखा वह दंग रह गया। कुछ सेकेंड के इस वायरल वीडियो में डांस करते-करते युवक को हार्ट अटैक आता है और वह डांस करते हुए गिरने और लोगों को बचाने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है। जांच के दौरान सामने आया है कि पिपलानी कटरा औघड़नाथ तकिया, थाना चेतगंज के पास शादी समारोह में सम्मिलित होने के लिए विगत 25 नवंबर को मनोज विश्वकर्मा (40) गए हुए थे।

वाराणसी में ट्रक और मोपेड में आमने- सामने टक्कर, पति पत्नी समेत तीन की हादसे में मौत

जंसा थाना क्षेत्र के चौखंडी पंचकोशी मार्ग (ब्रह्मा बाबा मंदिर) के पास मंगलवार की सुबह लगभग छह बजे ट्रक एवं टीवीएस एक्सएल (मोपेड) में जोरदार आमने- सामने टक्कर हो गई। हादसे में एक व्‍यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार बड़ागांव थाना के सालीवाहनपुर गांव निवासी मंजू देवी पत्नी रामाधार (40 वर्ष) अपने रिश्तेदार विजय एवं उनकी पत्नी शांति देवी के साथ भैरवतालाब (राजातालाब) अपने मायके में बीमार चल रहे अपने चाचा कल्लू को देखने जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हो गया। सभी तीनों लोग जैसे ही चौखंडी के ब्रह्म बाबा मंदिर के पास पहुंचे ही थे कि एक ऑटो को ओवरटेक कर आगे बढ़ते ही अचानक जंसा से रामेश्वर की तरफ जा रहे ट्रक से आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गयी। घटना से घबराया ट्रक चालक सभी को कुचलते हुए ट्रक समेत हाथी मार्ग से कालिका धाम की तरफ भागने लगा।

Gyanvapi Masjid Case : अखिलेश-ओवैसी के विवादित बोल पर 6 दिसंबर को सुनवाई, चौक थाने से मांगी रिपोर्ट

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के मामले में मंगलवार को दो अलग अलग मामलों की सुनवाई है। ज्ञानवापी मामले में विवादित बोल के मामले में जहां अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ वादी पक्ष की मांग को लेकर सुनवाई दोपहर में हुई वहीं हिंदू सेना की ज्ञानवापी में पूजा अर्चना करने की मांग पर भी अदालत दोपहर बाद सुनवाई करने जा रही है। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वुजूखाने में गंदगी करने और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला बयान देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग पर सुनवाई हुई। इस प्रकरण को लेकर दाखिल प्रार्थना पत्र पर मंगलवार दोपहर बाद एसीजेएम पंचम उज्ज्वल उपाध्याय की अदालत में सुनवाई हुई। ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दाखिल करने के प्रार्थना पत्र पर अदालत ने चौक थाने से मंगलवार को रिपोर्ट मांगी है, अब इस मामले में अगली सुनवाई 6 दिसंबर को होनी है।

Agnipath Army Recruitment : मंगलवार को गाजीपुर के सैदपुर और कासिमाबाद के अभ्‍यर्थियों ने लगाई दौड़

गाजीपुर जिले के सैदपुर और कासिमाबाद तहसीलों के अभ्‍यर्थियों ने अग्निवीर सेना भर्ती के लिए मंगलवार को दौड़ लगाने के साथ ही अन्‍य दक्षता परीक्षाओं में प्रतिभाग किया। दोनों तहसीलों से कुल 7279 प्रतिभागियों ने अग्निवीर सेना भर्ती की दक्षता परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था। जिसमें कुल 4852 अभ्‍यर्थी दौड़ में शामिल होने पहुंचे और उनमें से 672 लोगों का चयन किया गया। आवेदन के सापेक्ष कम अभ्‍यर्थियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज की। इस दौरान सेना भर्ती में किसी भी छेड़छाड़ की संभावना को रोकने के लिए आर्मी के वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद रहे और पूरी चयन प्रक्रिया की निगरानी करते नजर आए। सेना भर्ती आयोजन के चौदहवें दिन सुबह से ही छावनी के रणबांकुरे सेना स्‍टेडियम में गाजीपुर जिले के सैदपुर और कासिमाबाद तहसीलों से हजारों अभ्‍यर्थी दौड़ के लिए पहुंचे। सुबह की ठंडक के बीच अभ्‍यर्थियों के आवेदन की जांच के बाद उनको मैदान में दौड़ की प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.