Move to Jagran APP

Varanasi Top News : वाराणसी की प्रमुख खबरें जो 29 जून, बुधवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 29 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 6 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 05:54 PM (IST)
Varanasi Top News : वाराणसी की प्रमुख खबरें जो 29 जून, बुधवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में
बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 29 जून को चर्चा बटोरी।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 29 जून को चर्चा बटोरी जिनमें भगवान जगन्‍नाथ का दर्शन, दहेज के लिए दूसरी शादी, काशी क्षेत्र में भाजपा, पूर्वांचल पहुंचा मानसून, प्राइवेट एजेंसी को नाइट बाजार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 6 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

वाराणसी में जगन्नाथ मंदिर में पखवारे भर बाद प्रभु के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु, जयकारों से गूंजा परिसर

भगवान जगन्‍नाथ के मंदिर में बुधवार की सुबह पांच बजे से ही भक्त दर्शन-पूजन कर रहे हैं। वहीं भगवान के जयकारे से असि स्थित मंदिर का प्रांगण गूंज रहा रहा है। एक पखवारे के स्वास्थ्य लाभ के बाद नाथों के नाथ भगवान जगन्नाथ ने भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा के साथ भक्तों को बुधवार की सुबह दर्शन दिया। असि स्थित जगन्नाथ मंदिर में सुबह पांच बजे मंगला आरती के पश्चात तीनों विग्रहों का दर्शन शुरू हो गया। श्वेत परिधान धारण किये और बेला- चमेली व तुलसी की मालाओं से सजे-संवरे तीनों विग्रहों की निराली छटा देखकर भक्त कृतकृत्य हो गए।

वाराणसी में दहेज के लिए कर ली दूसरी शादी, मामला उजागर हुआ तो पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

जिले में पहली शादी छिपा कर दूसरी शादी करने और दहेज मांगने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। पहली शादी को छिपाते हुए युवक ने दूसरी शादी गुपचुप तरीके से कर ली। इसके बाद दूसरा विवाह करने के बाद बुलेट मोटरसाइकिल की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करने के साथ ही विरोध करने पर शारीरिक यातना देने का प्रकरण सामने आया है। इस मामले में पति समेत छह लोगों के खिलाफ अपर पुलिस आयुक्त के आदेश पर कैन्ट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अपर पुलिस आयुक्त को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया गया है कि राम जी सोनकर, राम लखन सोनकर, जेठ संकट्ठा प्रसाद व जेठानी अनीता सोनकर, पति चंदन सोनकर निवासी भोजूबीर सब्जी मंडी सरसौली द्वारा वास्तविक तथ्यों को छिपाकर धोखाधड़ी से रीता सोनकर निवासी फुलवरिया के साथ पहली शादी की गई है।

काशी क्षेत्र में भाजपा ने 6.88 लाख परिवारों को बताई मोदी सरकार के आठ साल की उपलब्धियां

केंद्र की मोदी सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने पर राष्ट्रीय स्तर पर सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण पखवाडा आयोजित किया गया। इसमें रिपोर्ट टू नेशन, लाभार्थी सम्मान,जनसभाएं, पत्रक का विमोचन,बाइक रैली, बूथ सम्पर्क अभियान सहित विविध आयोजन किये गये। इसी आयोजन के तहत भाजपा काशी क्षेत्र के सभी 16 संगठनात्मक जिलों में बूथ सम्पर्क अभियान चलाया गया। 16 संगठनात्मक जिलों के अन्तर्गत आने वाली 71 विधान सभाओं के 337 मंडलों के 5327 शक्ति केंद्रों के 30339 बूथों पर 18324 प्रवासी कार्यकर्ताओं द्वारा 688633 परिवारों से सम्पर्क किया गया जिसमें सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से चर्चा की गयी। उनसे फीडबैक लिया गया तथा लोगों से जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे विस्तार पूर्व बताया गया।

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में सप्‍ताह भर की देरी से पहुंचा मानसून, झूमकर बरसे बादलों ने दी राहत

मानसूनी सक्रियता का दौर पूर्वांचल में दो दिनों से खूब झमाझम बरसात करा रहा है। मंगलवार की दोपहर बाद से सक्रिय हुए बादलों ने झूमकर बारिश कराई तो रात से सुबह 11 बजे तक रह रहकर बरसात होती रही। मानसूनी सक्रियता का दौर होने के बाद वातावरण में नमी का स्‍तर भी बढ़ा है। इस लिहाज से मानसूनी सक्रियता प्रदेश में बूंदाबांदी के साथ ही मौसमी बदलाव लेकर आया है। बंगाल की खाड़ी से नमी आने के साथ ही मानसूनी हालात सक्रिय हो गए हैं। इस समय पूर्वांचल में वाराणसी सहित सोनभद्र, बलिया, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, मीरजापुर, भदोही, जौनपुर और चंदौली में बादलों का कब्‍जा है।

वाराणसी में नाइट बाजार प्राइवेट एजेंसी को सौंपे जाने का विरोध, आयुक्‍त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन

जिले में पीएम नाइट बाजार का उद्घाटन करने आने वाले हैं। ऐसे में नाइट बाजार को लेकर चर्चा का दौर शुरू हो गया है। प्रशासन नाइट बाजार को निजी कंपनी को सौंपने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में गरीबों को नाइट बाजार की दुकानें नहीं मिलने से अमीरों के ही हाथों को मजबूती इस योजना से मिलेगी। नाइट बाजार के संचालन व मरम्मत की जिम्मेदारी देने का मामला गरम हो गया है। विरोध की आवाज उठाने लगी है। छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह के नेतृत्व में दर्जनों ठेला पटरी व खोमचा वाले, ऑटो चालकों के साथ साथ बेरोजगार युवाओं ने बुधवार को नगर आयुक्त के कार्यालय पर सांकेतिक धरना दिया। शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि नाइट मार्केट को प्राइवेट एजेंसियों को ना दे कर काशी की बेरोजगार युवक स्थानीय ठेला पटरी व खोमचे वालों को सीधे दिया जाए। इसके लिए उन्होंने नगर आयुक्त, मंडल कमिश्नर से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय पर पत्रक दिया लेकिन कहीं से कोई बात नहीं बनी। प्रशासन के इस सुस्त रवैया के कारण हम धरने पर बैठने को मजबूर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.