Move to Jagran APP

Varanasi Top News : वाराणसी और आसपास की प्रमुख खबरें जो 27 नवंबर, रविवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में

Top Varanasi News बनारस शहर और आसपास की कई खबरों ने रविवार यानी 27 नवंबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए दोपहर तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2022 02:59 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 02:59 PM (IST)
Varanasi Top News : वाराणसी और आसपास की प्रमुख खबरें जो 27 नवंबर, रविवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में
बनारस शहर और आसपास की कई खबरों ने रविवार यानी 27 नवंबर को चर्चा बटोरी।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। Varanasi Top News of 27 November 2022 : बनारस शहर और आसपास की कई खबरों ने रविवार यानी 27 नबंबर को चर्चा बटोरी जिनमें- गाजीपुर में तीन की मौत, जौनपुर में प्रेमी की पीटकर हत्या, आरोपित के घर एसएचओ की दावत, वाराणसी में अग्निवीर सेना भर्ती, समाजवादी पार्टी की पदयात्रा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Accident In Ghazipur: वाराणसी हाइवे पर कार में पीछे से लगी टक्कर, पति-पत्नी समेत तीन की मौत

बिहार में वैशाली जनपद से अपने बेटे को लाने के लिए प्रयागराज जाने के दौरान तेज रफ्तार की वजह से तीन लोगों की जान चली गई। इस दौरान सड़क पर मातम पसरा रहा। स्थानीय पुलिस की तत्परता के बाद भी किसी की जान नहीं बच सकी। गाजीपुर-वाराणसी फोरलेन पर देवकली पेट्रोल पंप के पास शनिवार की देर रात चली कार में पीछे से अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दिया। इसमें बिहार के वैशाली जनपद के सुकी गांव के रहने वाले चालक, पति-पत्नी समेत तीन लोगों की मौत हो गई। बिहार राज्य के बैशाली जनपद सुकी निवासी धीरज (45) अपनी पत्नी मोनी देवी (40) और चालक आलोक कुमार (35) कुमार के साथ अपने बेटे के पास प्रयागराज जा रहे थे। इनका पुत्र प्रयागराज में रहकर पढ़ाई करता है। इसको डेंगू हो जाने के कारण उनकी हालत काफी खराब हो गई थी। अपने पुत्र को घर लाने के लिए जा रहे थे।

जौनपुर में प्रेम प्रसंग में प्रेमी की पीटकर हत्या, कई लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी

खेतासराय के फरीदपुर गांव में शनिवार की रात प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी को एक दूसरे के साथ देखकर प्रेमी की लाठी- डंडे से पीट कर हत्या कर दी। घटना की जानकारी होते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मामले में पुलिस ने कई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर फिलहाल कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस के अनुसार इस मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है, परिजनों से शिकायती पत्र मिलने के बाद कार्रवाई शुरू की जाएगी। लतीफपुर गांव निवासी 19 वर्षीय धनबली बिंद का फरीदपुर गांव की एक किशोरी से तीन वर्ष से प्रेम- प्रसंग चल रहा था। ग्रामीणों की मानें तो दोनों का ननिहाल शाहगंज क्षेत्र के एक गांव में है। दोनों मिलते- जुलते भी थे। इसकी भनक स्वजन को हुई तो समझाया भी।

वाराणसी में एसएचओ आरोपित के घर दावत उड़ाते मिले, वीडियो वायरल होने के बाद दी यह सफाई

शहर में पुलिस की छवि पर बट्टा लगाने का एक वीडियो और फोटो वायरल हो रही है। दरअसल जिस व्‍यक्ति पर आरोप था उस आरोपित के साथ ही पुलिस की गलबहियां सामने आ गईं। अब पुलिस की ओर से इस प्रकरण को लेकर सफाई दी जा रही है कि वह आरोपित व्‍यक्ति पाकसाफ है और पुलिस दावत उड़ाने को जस्‍टीफाई नहीं कर पा रही है। ऐसे में यह मामला लोगों के बीच चर्चा में बना हुआ है। इस संदर्भ में वायरल हो रही तस्‍वीरों और वीडियो को पुलिस द्वारा झुठलाया भी नहीं जा रहा है। वाराणसी में विपक्षी के घर दावत खाने का एसएचओ पर आरोप लगाते हुए पीड़‍ित पक्ष ने एक वीडियो वायरल किया है। इस बाबत आरोपों से घिरे दारोगा ने उल्‍टा आरोप लगाने वाले पर ही ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार आरोप लगाने वाला व्‍यक्ति उनपर दबाव बना रहा है।

वाराणसी में अग्निवीर सेना भर्ती के आयोजन में रविवार को आजमगढ़ और गाजीपुर के अभ्‍यर्थियों ने लगाई दौड़

शहर में 16 नवंबर से चल रही सेना भर्ती की प्रक्रिया में रणबांकुरा स्‍टेडियम में पूर्वांचल के कई जिलों के अभ्‍यर्थी भाग ले रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को सेना भर्ती के आयोजन में आजमगढ़ और गाजीपुर जनपद के तीन अलग- अलग तहसीलों के अभ्‍यर्थियों ने हिस्‍सा लिया। इस दौरान सेना भर्ती के कई अधिकारी भी निगरानी के लिए मौजूद रहे। सुबह ठंडक के मौसम में वातावरण में घुली ठंड का असर उस समय काफूर नजर आया जब अग्निवीर सेना भर्ती के लिए युवाओं ने स्‍टेडियम में दौड़ लगानी शुरू की। तड़के वेरिफ‍िकेशन के साथ ही युवाओं के दौड़ का क्रम शुरू हुआ तो एक एक कर प्रतिभागियों ने अपनी मेधा का प्रदर्शन शुरू किया। दौड़ का सफर जल्‍दी तय करने के लिए युवाओं ने एक दूसरे से होड़ दिखाई। मैदान में अपनी मेहनत के दम पर कई युवाओं ने सेना भर्ती में अपना स्‍थान पक्‍का करने में सफलता हासिल की।

वाराणसी में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा से संभाली सरकार के खिलाफ विरोध की कमान

प्रदेश में उपचुनावों के बीच सरकार और प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी की ओर से आरोप प्रत्‍यारोप और हमले का दौर जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी की ओर से शहर में सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पदयात्रा अभियान का दौर जारी है। वाराणसी में 'देश बचाओ- देश बनाओ' अभियान का दौर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने संभाल रखी है। भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ वाराणसी की अलग- अलग विधानसभाओं में पदयात्रा निकाली जा रही है। एक दिन पूर्व ही देश बचाओ देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा के द्वितीय चरण के पांचवे दिन सुबह यह पदयात्रा शिवपुर विधानसभा के कादीपुर चौबेपुर से चलकर बनकट, बरबसपुर, सिंगुलपुरपुर, सोनबरसा, आजाद चौराहा, बरथरा, भगतुआ, मिश्रपुरा होते हुवे बलुआघाट पहुंचा। रास्ते भर इस पदयात्रा का बाजारों में क्षेत्रीय लोगों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.