Move to Jagran APP

Varanasi Railway News : चार धाम यात्रा प्रारंभ होने से उत्तराखंड रूट की ट्रेनें पर बढ़ा दबाव, बेगमपुरा और जनता एक्सप्रेस में जगह नहीं

केदारनाथ बद्रीनाथ और अमरनाथ धाम की यात्रा प्रारंभ होने से उत्तराखंड रूट की गाड़ियां पूरी तरह से पैक हो गई है। कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) से संचालित बेगमपुरा एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस में मई महीने के अंत तक कोई जगह नहीं है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 04:15 PM (IST)
Varanasi Railway News : चार धाम यात्रा प्रारंभ होने से उत्तराखंड रूट की ट्रेनें पर बढ़ा दबाव, बेगमपुरा और जनता एक्सप्रेस में जगह नहीं
कैंट स्टेशन से संचालित बेगमपुरा एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस में मई महीने के अंत तक कोई जगह नहीं है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : केदारनाथ, बद्रीनाथ और अमरनाथ धाम की यात्रा प्रारंभ होने से उत्तराखंड रूट की गाड़ियां पूरी तरह से पैक हो गई है। कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) से संचालित बेगमपुरा एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस में मई महीने के अंत तक कोई जगह नहीं है। श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है।

prime article banner

केदारनाथ, बद्रीनाथ और अमरनाथ मन्दिर का कपाट खुलते ही भक्तों का जत्था हाजिरी लगाने पहुंचने लगा है। वहीं, इस वर्ष भीषण गर्मी से राहत के लिए लोग उत्तराखंड व जम्मू के पर्यटन स्थलों के प्रति अपनी रुचि दिखा रहे हैं। लिहाजा, कोविड- 19 के संक्रमण काल में दो वर्षो बाद यहां जाने वालों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

वेटिंग की लम्बी फेहरिस्त

बेगमपुरा एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस ट्रेन में मई के अंतिम सप्ताह तक वेटिंग की लंबी फेहरिस्त है। रेलवे के अधिकृत वेबसाइट से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार कैंट स्टेशन से बनकर चलने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस के शयनयान श्रेणी में 30 मई को वेटिंग की संख्या न्यूनतम 65 हैं। जबकि वातानुकूलित प्रथम श्रेणी में 14, द्वितीय में 28 और तृतीय में 55 वेटिंग है। इसके अलावा यहां से संचालित जनता एक्सप्रेस के शयनयान श्रेणी में 30 मई तक 78 वेटिंग है, जबकि वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी में 21 और तृतीय श्रेणी में 48 वेटिंग है। सियालदाह, हिमगीरी, अर्चना और कोलकाता - जम्मूतवी एक्सप्रेस का हाल भी ऐसा ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.