Move to Jagran APP

वाराणसी के डाकघरों में सर्वर धीमा होने से कार्य बाधित, शारीरिक दूरी का मानक ध्वस्त

वाराणसी के डाकघरों में मंगलवार को सर्वर धीमा होने से कार्य बाधित रहा। साथ ही डाकघर आए लोगाें के बीच शारीरिक दूरी का मानक ध्वस्त होता दिखाई दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 08:01 PM (IST)
वाराणसी के डाकघरों में सर्वर धीमा होने से कार्य बाधित, शारीरिक दूरी का मानक ध्वस्त
वाराणसी के डाकघरों में सर्वर धीमा होने से कार्य बाधित, शारीरिक दूरी का मानक ध्वस्त

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क और शारीरिक दूरी का पालन बेहद जरूरी है। मगर इन दिनों डाकघरों में उपभोक्ताओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार को भी प्रधान डाकघर कैंट व विशेश्वरगंज डाकघर में ठसाठस भीड़ रही। सर्वर स्‍लो होने से ग्राहकों को परेशानी भी काफी हुई। गेट से लेकर काउंटरों, हाल यहां तक की डाकघरों के बाहर तक उपभोक्ताओं का झुंड था ऐसे में शारीरिक दूरी की जमकर  धज्जियां उड़ती नजर आईं।

loksabha election banner

उधर, कैंट प्रधान डाकघर में सर्वर धीमा होने के कारण दिन भर काम प्रभावित रहा। मगर जैसे ही उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसके लिए उचित व्यवस्था करने की बात कही। वहीं कैंट प्रधान डाकघर में प्रतिदिन मुख्य द्वार पर थर्मल स्कैनिंग के बाद ही एक बार में 10 लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा है। मगर मंगलवार को गेट पर काफी ज्यादा लोग थे। वहीं पोस्ट ऑफिस परिसर में भी लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। लोगों की लापरवाही को देखकर काउंटर पर कर्मचारी भयभीत थे। इस बीच कुछ लोग अन्य लोगों को शारीरिक दूरी बनाने के लिए कहने लगे जिसके बाद थोड़ी स्थिति संभली। जनपद के अन्‍य छोटे डाकघरों में भी सर्वर स्‍लो ही रहा।

इस संबंध में वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल प्रणव कुमार ने बताया अचानक भीड़ उमड़ गई। शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखवाया जा रहा है। एक-दो दिन के भीतर ऐसा इंतजाम किया जाएगा जिससे इस तरह की समस्या न हो। इधर विश्वेश्वरगंज प्रधान डाकघर में थर्मल स्कैङ्क्षनग भी कहीं नजर नहीं आई। ऑफिस, हॉल, काउंटरों पर जबरदस्त भीड़ नजर आई। शारीरिक दूरी का नामोनिशान नहीं था। डाकघर के प्रवेश द्वार पर लोग चाय की चुस्की लेते और गपशप करते दिखे। मानों उन्हें कोरोना के संक्रमण की कोई परवाह ही न हो। विशेश्वरगंज के डिप्टी पोस्ट मास्टर संग्राम पांडेय ने बताया अचानक इतनी भीड़ हो गई जिसका अंदाजा नहीं था। मगर तत्काल कर्मचारियों ने मोर्चा संभालकर स्थिति दुरुस्त की। हालांकि शारीरिक दूरी के तहत व्यवस्था और मजबूत कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.