वाराणसी, जागरण संवाददाता। बिना लाइसेंस के संचालित होने वाले होटल व लाज का सत्यापन कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अपर पुलिस उपायुक्त काशी व वरुणा जोन को यह जिम्मेदारी दी गई है। माल व कालोनियों में अनाधिकृत रूप से संचालित किए जा रहे स्पा पार्लर की अचानक जांच कराई जाए और विधि विरुद्ध पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस लाइन के सभागार में व्यापारियों और अपने मातहत अफसरों के साथ व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक की। इसमें उक्त निर्देश देते हुए व्यापारियों को उनकी सुरक्षा और सहूलियत के लिए आश्वस्त किया गया। व्यापारियों की समस्याओं को भी बारी बारी सुनने के साथ समाधान का भरोसा दिया। विश्वास दिलाया कि उनकी सुरक्षा मे कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सप्त सागर दवा मंडी में छोटी गाडिय़ां दवा लेकर आती हैं। उनके लिए जगह निर्धारित करने के निर्देश दिए। डाफी टोल प्लाजा पर गाडिय़ों का नंबर रसीद पर नहीं पड़ रहा है। गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर की एंट्री भी नहीं की जा रही है। इस कारण ओवर लोड गाडिय़ों की सूचना समय से संबंधित विभाग को नहीं मिल पा रही है। इस बाबत संबंधित अधिकारी को आकस्मिक निरीक्षण करने को कहा गया। शस्त्र लाइसेंस के लिए मैसेजिंग की व्यवस्था की जा रही है। इससे लाइसेंस किस शाखा से किस शाखा में गया है, का उल्लेख हो सकेगा।

पासपोर्ट आवेदन पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता को बनाए रखने के मद्देनजर अस्वीकृत किए गए पासपोर्ट आवेदन पत्र के आवेदकों से रैंडम वार्ता की जाए। जांच अधिकारी आवेदनकर्ता के घर जांच के लिए जाने से पूर्व उन्हें अवश्य सूचित करें कि वह उनके घर कब जाएंगे। चांदपुर में ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना वर्ष 2012 से लंबित चल रही है। इसकी स्थापना हो जाने पर जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी। इस संबंध में एडीसीपी यातायात को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए गए। ना इंट्री का समय थोड़ा बढ़ाने का भी अनुरोध किया गया, जिससे माल उतारकर जाने वाले ट्रकों को समय मिल सके। पूर्वांचल रियल स्टेट एसोसिएशन के चेयरमैन अनुज डीडवानिया ने बिल्डरों की आ रही समस्याओं को रखा। बैठक में कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारी व महानगर उद्योग व्यापार संघ, काशी व्यापार मंडल, महानगर उद्योग समिति, लघु उद्योग भारती, इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, सर्राफा एसोसिएशन सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

 

Edited By: Saurabh Chakravarty